Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यात्रियों के बाद अब ट्रेनों में पार्सल की भी जगह नहीं, आठ दिनों तक रोक; न कुछ भेज सकेंगे और न मंगवा पाएंगे

Dhanbad News दिवाली और छठ की वजह से ट्रेनों में यात्रियों की खचाखच भीड़ देखने को मिल रही है। आलम यह है कि रेलवे को अलग से पूजा स्पेशल ट्रेनें चलानी पड़ी हैं। इन ट्रेनों में भी सीटें फुल हो चुकी हैं। अब स्टेशन परिसर पर काफी भीड़ होने की वजह से रेलवे ने आठ दिनों तक पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 07 Nov 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
यात्रियों के बाद अब ट्रेनों में पार्सल की भी जगह नहीं, आठ दिनों तक रोक

जागरण संवाददाता, धनबाद। दिवाली और छठ को लेकर दिल्ली में यात्रियों की अत्यधिक भीड़ बढ़ गई है। नियमित ट्रेनों के साथ पूजा स्पेशल ट्रेनें भी चल रही हैं, जिससे प्लेटफॉर्म और रेलवे स्टेशन परिसर खचाखच हैं।

भीड़ नियंत्रण और प्रबंधन के लिए रेलवे ने आठ दिनों तक पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है। दिवाली 12 नवंबर तो 17 नवंबर से नहाय-खाय के साथ छठ शुरू होगी। इसे ध्यान में रख कर 11 से 18 नवंबर तक पार्सल बुकिंग बंद कर दिया गया है।

उत्तर रेलवे से जारी पत्र के बाद पूर्व मध्य रेल ने भी धनबाद समेत सभी रेल मंडलों को इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है। अब आठ दिनों तक पार्सल बुकिंग पर रोक रहेगी।

इन स्टेशन पर पार्सल बुकिंग पर रोक

दिल्ली के साथ नई दिल्ली, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आनंद विहार टर्मिनल के लिए भी पार्सल बुकिंग नहीं हेगी। न तो इन स्टेशनों तक पार्सल भेजे जा सकेंगे और न मंगवाने के लिए बुक कराए जा सकेंगे। दिल्ली या नई दिल्ली तक जाने वाली ट्रेनों के साथ गुजरने वाली ट्रेनों में भी पार्सल बुक नहीं होगा।

ये भी पढे़ं -

अब बदला पूजा स्पेशल ट्रेन का रूट, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव; नौ नवंबर से दो दिसंबर तक चलेगी

सुनहरा मौका! झारखंड में बड़ी संख्या में होगी शिक्षकों की बहाली, 6 दिसंबर से पहले करें आवेदन; जानिए योग्यता