Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBI का धनबाद में बड़ा एक्शन, लाखों रुपये की रिश्वत लेने के मामले में डॉक्टर समेत 3 को ले गई पटना

पटना में आयकर अधिकारी संतोष कुमार के घूस लिए जाने के मामले में धनबाद में हुई छापेमारी के बाद सीबीआई टीम बैंक मोड़ से अशोक चौरसिया गुरपाल सिंह दो प्रणय पुर्वे को पटना साथ ले गई। सीबीआई की टीम डॉक्टर प्रणय पूर्वे अशोक चौरसिया एवं गुरपाल सिंह को एक साथ बैठकर पूछताछ करने के बाद दो अलग-अलग वाहन में बैठाकर साथ ले गई।

By Ashish Ambastha Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 27 Aug 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
छापेमारी के बाद सीबीआई टीम बैंक मोड़ से अशोक चौरसिया, गुरपाल सिंह, दो प्रणय पुर्वे को पटना साथ ले गई।

जागरण संवाददाता, धनबाद। पटना में आयकर अधिकारी संतोष कुमार के 10 लाख रुपये की घूस लिए जाने के मामले में धनबाद में हुई छापेमारी के बाद सीबीआई टीम बैंक मोड़ से अशोक चौरसिया, गुरपाल सिंह, दो प्रणय पुर्वे को पटना साथ ले गई।

सीबीआई की टीम डॉक्टर प्रणय पूर्वे, अशोक चौरसिया एवं गुरपाल सिंह को एक साथ बैठकर पूछताछ करने के बाद दो अलग-अलग वाहन में बैठाकर साथ ले गई। जानकारी मिल रही है कि कई दस्तावेज मिलें हैं, जिसका सत्यापन किया है।

यह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम ने मंगलवार को पटना में प्रधान आयकर आयुक्त डॉ. संतोष कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी धनबाद निवासी गुरपाल सिंह से काम कराने के लिए रिश्वत में 10 लाख रुपये लेने के मामले में हुई थी।

इसके बाद ही पटना सीबीआई की टीम ने धनबाद पहुंचकर छापामारी की थी। इस दौरान ही सीबीआई ने डॉ. प्रणय पूर्वे, अशोक चौरसिया और गुरपाल सिंह के हिरासत में लिया था। अब सीबीआई की टीम तीनों को आगे की जांच के लिए अपने साथ पटना लेकर गई है।

रिश्वत मामले के तीन किरदार

अशोक चौरसिया : चौरसिया अपने भाई के साथ प्रिंटिंग प्रेस चलाता है। बैंक मोड़ पर उसका मार्केट है। कई अन्य व्यवसाय से भी वह जुड़ा हुआ है। अशोक धनबाद का ही रहने वाला है। बताया जाता है कि अशोक चौरसिया के ही डॉ. संतोष कुमार से अच्छे ताल्लुकात है। ऐसे में उसने ही गुरपाल की डील कराई थी।

डॉ. प्रणय पूर्वे : पूर्वे अपना क्लिनिक चलाता है। इसके कुछ लैब भी हैं। कई प्रॉपर्टी में भी इन्वेस्टमेंट है। धनबाद क्लब से जुड़ा हुआ है। धनबाद का ही रहने वाला है।

अशोक चौरसिया।

गुरपाल सिंह : यह भी धनबाद का ही रहने वाला है। सिंह का बीसीसीएल के पीबी एरिया में आउटसोर्सिंग का काम है। इसके अलावा भी कई व्यवसाय से वह जुड़ा है।

गुरपाल सिंह।

ये भी पढ़ें- Dhanbad News: सीबीआई ने धनबाद में डॉक्टर समेत चार को हिरासत में लिया, लाखों रुपये की घूस लेने का मामला

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में तालिबान से भी खौफनाक सजा, चोरी के आरोप में प्राइवेट पार्ट में डाल दिया मिर्ची पाउडर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर