Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'प्रिय PM Awas Yojana के लाभुक...', पीएम मोदी के इस मैसेज से धनबादवासियों में दौड़ी खुशी की लहर

आज का दिन कई हजार धनबादवासियों के लिए अच्‍छा रहा और हो भी क्‍यों न अगर दिन की शुरुआत देश के प्रधानमंत्री के वॉटसएप मैसेज से हो तो दिन बेहतर बन ही जाता है। धनबाद के साढ़े नौ हजार पीएम आवास लाभुकों को पीएम मोदी के डिजिटल हस्ताक्षरयुक्त अभिनंदन मिला है। यह पीएम आवास योजना - शहरी के बिजनेस वाट्सएप अकाउंट से भेजा जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 26 Feb 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

आशीष सिंह, धनबाद। प्रिय सोनी सिंह जी, पीएम आवास योजना शहरी के तहत घर के निर्माण की हार्दिक बधाई। आपकी तरह करोड़ों लाभार्थियों के जीवन में ये मकान सुनहरे भविष्य की बुनियाद हैं। अमृत काल में भारत के नव निर्माण में आपका योगदान महत्वपूर्ण है। अभिनंदन पत्र स्वीकार करें।

धनबाद के साढ़े नौ हजार लाभुकों को मिला मैसेज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल हस्ताक्षरयुक्त अभिनंदन प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को भेजा जा रहा है। धनबाद के साढ़े नौ हजार पीएम आवास लाभुकों को यह अभिनंदन पत्र उनके वाट्सएप पर मिला है।

पीएम आवास योजना शहरी योजना के वर्टिकल तीन में 320 और वर्टिकल-चार के 9123 लाभुकों को पीएम ने अभिनंदन पत्र भेजा है। यह पत्र केंद्रीय आवासन एवं शहरी मंत्रालय के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी के बिजनेस वाट्सएप अकाउंट से भेजा जा रहा है।

पीएम आवास योजना के लाभुकों को पीएम का संदेश

आपको व परिवार के सभी सदस्यों को नववर्ष 2024 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यह वर्ष आपके जीवन में सुख, शांति समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए यही कामना है। प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए घर के निर्माण के लिए मैं आपके पूरे परिवार का अभिनंदन करता हूं। यह घर आपकी दृढ़ इच्छा शक्ति और कठोर परिश्रम का परिणाम है। इस घर के साथ आपने सुख समृद्धि की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है।

मुझे खुशी है कि आपके इस सपने को साकार करने में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की क्रेडिट लिंक सब्सिडी स्कीम (सीएलएसएस) का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। शहरों में रह रहे आप जैसे अनेक भाई बहनों ने मकान के लिए कर्ज पर ब्याज में सब्सिडी वाली इस योजना के जरिए अपना घर प्राप्त किया। यह मेरे लिए अत्यंत संतोषजनक है।

एक परिवार अपने घर को केंद्र में रखकर ही जीवन के सपने बुनता है। इस मकान के जरिए वह न केवल अपने आज को सुरक्षित करता है, बल्कि अगली पीढ़ी के उज्जवल भविष्य की बुनियाद भी तैयार करता है। यह मकान इनमें रहने वाली महिलाओं के सशक्तिकरण और बच्चों के स्वर्णिम भविष्य का विश्वास दिलाते हैं।

देश को विकास की राह पर आगे ले जाने में हमारे महत्वाकांक्षी मध्यम वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। अपने प्रयासों से इस वर्ग को और अधिक सशक्त बनाने का कोई भी अवसर मेरे लिए विशेष मायने रखता है।

आज अगर देश में योजनाओं का सीधा लाभ जन सामान्य तक पहुंच रहा है और उससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहा है, इससे बड़ी संतुष्टि कुछ और नहीं हो सकती। आपका जीवन सुख, शांति और समृद्धि से परिपूर्ण हो। आपके व परिवार के उत्तम स्वास्थ्य व उज्ज्वल भविष्य की कामना सहित हमारा संकल्प विकसित भारत।

पीएम आवास के लाभुकों को अभिनंदन पत्र मिल रहा है। जिन्हें भी यह मिल रहा है ऐसे सभी लाभुक प्रसन्न हैं। अन्य लोगों को भी इस योजना से जुड़ने की प्रेरणा मिल रही है। नगर निगम भी पीएम आवास के लाभुकों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है- रविराज शर्मा, नगर आयुक्त धनबाद।

यह भी पढ़ें: मातम में बदली खुशियां, बेटी की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी; ऐसे हुआ बड़ा हादसा

यह भी पढ़ें: 'गुजरात ले जाना चाहते हैं झारखंड की खनिज संपदा', चंपई सोरेन का भाजपा पर प्रहार; साहिबगंज में कर दिया बड़ा एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर