Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुर्गा पूजा में पियक्‍कड़ों की खैर नहीं! शराब पीकर गाड़ी चलाई तो गवां बैठेंगे लाइसेंस, पुलिस सख्‍ती से करेगी जांच

दुर्गा पूजा के समय में भीड़ को नियंत्रित करने और यातायात व्‍यवस्‍था को सुगम रखने के लिए शहर की पुलिस एक विशेष अभियान चलाएगी। इस दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने पर भी सख्‍त कार्रवाई होगी। यहां तक कि लाइसेंस भी रद्द हो सकता है। पूजा की भीड़ में सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 20 Oct 2023 02:32 PM (IST)
Hero Image
दुर्गा पूजा में धनबाद में वाहनों की सख्‍ती से होगी चेकिंग।

जागरण संवाददाता, धनबाद। दुर्गापूजा के दौरान अष्टमी की भीड़ में ना केवल शहरी इलाके में पुलिस पूरी तरह चौकस रहेगी, बल्कि जीटी रोड व अन्य खुली सड़कों पर भी पुलिस की पूरी निगरानी होगी। खुली सड़कों पर पुलिस खासतौर पर वाहनों की स्पीड की जांच करेगी। पूजा की भीड़ में पुलिस ने इस तरह का अभियान केवल सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से करने की तैयारी में जुटी है।

शराब पीकर वाहन चलाने की सख्‍त मनाही

लोग शराब पीकर वाहन नहीं चलाए इसके लिए पुलिस विशेष अभियान भी चलाएगी। ब्रेथ एनालाइजर मशीन के जरिए संदेही वाहन चालकों की जांच होगी।

जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई, तो पुलिस उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। चालक का लाइसेंस भी रद्द करने का प्रस्ताव भेजेगी। यह अभियान उन सड़कों पर चलेगा जहां- जहां खाली रहने के कारण लोग तेज रफ्तार में वाहन दौड़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: बेटिकट यात्रा कर कॉल चढ़ाकर खुद को हीरो समझने वाले सावधान! अब दिखाएंगे होशियारी तो हवालात में होगी 'खातिरदारी'

पंडाल के पास घर होने पर तीन दिनों तक करनी होगी पैदल यात्रा

सावधान, जिस व्यक्ति का आवास पूजा पंडाल के करीब है, वह सप्तमी से दशमी तक शाम में पैदल घर से निकलें, बहुत जरूरत हो तभी वाहन का प्रयोग करें।

घर के बाहर दरवाजे पर वाहन खड़ा करने से भी परहेज करें, इससे पूजा की भीड़ में सड़क जाम की समस्या उत्पन्न हो सकती है। इस तरह की अपील आम जनता से पुलिस कर रही है।

पिछले वर्ष सड़क किनारे वाहन खड़ा करने को लेकर ही हीरापुर में वाहन मालिक के साथ आम लोगों का विवाद हुआ था। यही वजह है कि पुलिस इस बार पूर्व से ही सतर्क है। स

भी पूजा पंडाल से पूर्व पुलिस ने ड्राॅप गेट बनाए हैं, वहां वाहनों को पहले ही रोका जाएगा। ऐसी स्थिति में वाहन चालक गाड़ी लेकर नहीं निकल पाएंगे। ड्राॅप गेट पर पुलिस बैरियर भी लगा रही है। इसके अलावा भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी हुई है।

यह भी पढ़ें: एक दिन की रेलगाड़ी: एर्नाकूलम से धनबाद के लिए आज रात चलेगी जनरल डिब्‍बे वाली पूजा स्‍पेशल ट्रेन, जानें कितना होगा किराया और रूट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें