Move to Jagran APP

आसनसोल-आनंदविहार के बीच चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, होगी पैंट्री कार की भी सुविधा,जानें कितना होगा किराया

Indian Railway News रेलवे की तरफ से आसनसोल से आनंदविहार टर्मिनस के लिए पूजा स्‍पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। धनबाद होकर चलने वाली ट्रेन आसनसोल से 27 अक्टूबर और आनंद विहार से 28 अक्टूबर से चलेगी। वाराणसी और कानपुर में ट्रेनों के अत्यधिक दबाव के कारण स्पेशल ट्रेन इन दोनों स्टेशनों से होकर नहीं गुजरेंगी। नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया अधिक चुकाना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 26 Oct 2023 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2023 12:15 PM (IST)
आसनसोल से आनंदविहार टर्मिनस के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी।

जागरण संवाददाता, धनबाद। आसनसोल से आनंदविहार टर्मिनस के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी। रेलवे ने दोनों ओर से दो-दो फेरे स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। धनबाद होकर चलने वाली ट्रेन आसनसोल से 27 अक्टूबर और आनंद विहार से 28 अक्टूबर से चलेगी।

वाराणसी और कानपुर से होकर नहीं गुजरेगी

वाराणसी और कानपुर में ट्रेनों के अत्यधिक दबाव के कारण स्पेशल ट्रेन इन दोनों स्टेशनों से होकर नहीं गुजरेंगी। पंडित दीन दयाल उपाध्याय और गोविंदपुरी होकर चलेगी। दिल्ली की ट्रेनों में पूजा के बाद वापसी को लेकर लंबी प्रतीक्षा सूची के मद्देनजर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया अधिक चुकाना होगा।

यह भी पढ़ें: लव, सेक्‍स और मर्डर: शादी से इनकार किया तो प्रेमिका ने बेवफा प्रेमी को दी सजा, जंगल में बुलाकर पहले बनाया संबंध फिर...

22 कोच के साथ चलेगी ट्रेन, पैंट्री कार भी

इस ट्रेन में जनरल के तीन, स्लीपर के आठ, थर्ड एसी के छह और सेकेंड एसी के दो कोच जुड़ेंगे। साथ ही पावर कार, लगेज यान और पैंट्री कार भी जुड़ेगा। स्पेशल ट्रेनों में आम तौर पर पैंट्री कार नहीं जुड़ते हैं। दिल्ली की ट्रेन में यह सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

धनबाद-एर्नाकुलम के बीच कल चलेगी जनरल कोच वाली स्पेशल ट्रेन

धनबाद से एर्नाकुलम के बीच 27 अक्टूबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। धनबाद से सुबह छह बजे खुलकर बोकारो, रांची, राउरकेला, काटपाडी और कोयंबटूर होकर 29 अक्टूबर की सुबह 10:30 बजे पर एर्नाकुलम पहुंचेगी। जनरल कोच में यात्रियों की अत्यधिक भीड़ के मद्देनजर 20 अक्टूबर को एर्नाकुलम से धनबाद के बीच स्पेशल ट्रेन चली थी।

अब दक्षिण भारत वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। 22 कोच के साथ चलने वाली इस ट्रेन में केवल जनरल डब्बे होंगे। धनबाद के साथ गिरिडीह, जामताड़ा समेत संताल के अन्य भागों में रहने वाले कामगार इस ट्रेन से वापसी कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: आलाकमान की हरी झंडी मिलते ही बढ़ेगा झारखंड BJP का कुनबा, सरयू राय व मधु कोड़ा समेत इन दिग्गजों की हो सकती है वापसी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.