Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोमो स्‍टेशन में गर्भवती की हालत देख निकल पड़े सबके आंसू, खून से लथपथ महिला दर्द में लगाती रही मदद की गुहार; नवजात की हुई मौत

गोमो स्टेशन में गर्भवती महिला को तबीयत बिगड़ने और समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण नवजात बच्ची की मौत हो गई। घटना प्लेटफार्म संख्या 3 पर बुधवार की सुबह सीढ़ी चढ़ने के क्रम में हुई। प्रसव के बाद महिला को सही समय पर इलाज नहीं मिला वह खून से लथपथ होकर दर्द से कराहती रही। रेलवे एक एम्‍बुलेंस तक नहीं मुहैया करा सकी।

By Awadh Kishor MishraEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 20 Dec 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
गोमो स्टेशन में गर्भवती महिला को तबीयत बिगड़ी, नवजात की हुई मौत।

जासं, गोमो। गोमो रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3 पर बुधवार की सुबह सीढ़ी चढ़ने के क्रम एक गर्भवती महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई और वहीं पर उसकी प्रसव हो गया। प्रसव के बाद समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण नवजात बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

खून से लथपथ होकर दर्द से कराहती रही महिला

स्टेशन पर स्वास्थ्य सुविधा नहीं रहने के कारण प्रसव के बाद करीब एक घंटा तक खून से लतपथ महिला दर्द से कराहती रही। इस दौरान स्टेशन पर मौजूद महिला यात्रियों ने तथा महिला आरपीएफ की जवान अपने तरीके से पीड़ित महिला का मदद करते रहे।

करीब एक घंटे के बाद रेलवे चिकित्सक असीम कुमार अपने टीम के साथ पहुंचे, जिसके बाद महिला नर्स ने नवजात बच्चे की नाभी काटकर बच्चे को अलग कर महिला का प्राथमिक उपचार किया तथा चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि बच्चे के कम वजन रहने के कारण बच्चे की मौत हो गई।

स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए एंबुलेंस तक नही दे पाया रेलवे

यात्री सुविधा के लिया करोड़ो रुपया खर्च करने वाली रेलवे की स्वास्थ्य व्यवस्था को पोल गोमो स्टेशन पर खुल गई प्राथमिक उपचार के बाद स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के लिए रेलवे द्वारा एंबुलेंस तक की सुविधा पीड़ित महिला को नहीं मिल पाया।

रेलवे कर्मी पीड़ित महिला को स्ट्रेकचर से लेकर स्टेशन के बाहर निकले जिसके बाद गोमो दक्षिण पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह उर्फ रवि ने किराए का वाहन की व्यवस्था कर पीड़ित महिला को उसके पति के साथ इलाज के लिए तोपचांची के साहूबहियार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया।

सूरत से अपने गांव खेड़ाबेड़ा जा रहे थे पति-पत्‍नी

पीड़ित महिला का नाम रूबी कुमारी है। वह हरिहरपुर थाना क्षेत्र के खेराबेड़ा गांव की रहने वाली है। वह अपने पति अमर ठाकुर के साथ सूरत से अपने गांव खेड़ाबेड़ा जा रही थी।

बुधवार को दोनो पति-पत्नी मालदा एक्सप्रेस से चंद्रपुरा स्टेशन पर उतरे थे और वहां से बरकाकाना सवारी गाड़ी से सुबह सात बजे गोमो स्टेशन पर पहुंची थी। इस दौरान प्लेटफार्म पर उतरकर पुल पर चढ़ने के क्रम में अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई और घटना घट गई।

यह भी पढ़ें: किसी नरक से कम नहीं है धनबाद जेल, यहां बंदियों की खुलेआम लगाई जाती बोली; दी जाती हैं ऐसी यातनाएं सुन कांप जाएगा कलेजा

यह भी पढ़ें: 'क्‍या हुआ उस अश्‍लील वायरल वीडियो का...?' फिर सरयूू राय के निशाने पर आए बन्‍ना गुप्‍ता, गृह विभाग पर गुमराह करने का लगाया आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर