Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: पीएम मोदी 13 जनवरी को नहीं आएंगे झारखंड, धनबाद दौरा स्थगित; लोकसभा चुनाव समेत इन मुद्दों को लेकर होनी थी बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 13 जनवरी को धनबाद आने वाले थे लेकिन उनका यह दौरा स्थगित हो गया है। वहीं प्रधानमंत्री का दौरा स्थगित होने की सूचना मिलते ही धनबाद गिरिडीह एवं कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा के प्रमुख नेताओं का रविवार को धनबाद में होने वाली बैठक भी स्थगित कर दी गई है। बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के साथ-साथ ही लोकसभा चुनाव पर भी मंथन होना था।

By Dileep Kumar Sinha Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 07 Jan 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 13 जनवरी को धनबाद दौरा रद्द

जागरण संवाददाता, धनबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) का 13 जनवरी को धनबाद दौरा स्थगित हो गया है। प्रधानमंत्री सिंदरी के हर्ल कारखाना का उद्घाटन करने आने वाले थे।

प्रधानमंत्री का दौरा (PM Modi Jharkhand Visit) स्थगित होने की सूचना मिलते ही धनबाद, गिरिडीह एवं कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा के प्रमुख नेताओं का रविवार को धनबाद में होने वाली बैठक भी स्थगित कर दी गई है। इस बैठक में भाग लेने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी शनिवार की रात धनबाद पहुंच चुके थे।

लोकसभा चुनाव पर होने वाली थी चर्चा 

इस बैठक को बाबूलाल के अलावा संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह एवं केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री व कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी भी मुख्य रूप से संबोधित करने वाली थी। जिला भाजपा कार्यालय में सुबह 11 बजे बैठक शुरू होने वाली थी।

धनबाद, गिरिडीह एवं कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के सांसदों के अलावा तीनों लोकसभा क्षेत्रों के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं जिलाध्यक्षों को इस बैठक में शामिल होना था। बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के साथ-साथ ही लोकसभा चुनाव पर भी मंथन होना था।

रांची आए थे पीएम मोदी

14 नवंबर को भी प्रधानमंत्री मोदी रांची आए थे और रात्रि विश्राम के बाद उन्होंने 15 नवंबर को खूंटी में एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। जनजातीय गौरव दिवस के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने आदिवासी समाज के लिए कई बड़ी केंद्रीय योजनाओं का उद्घाटन किया था।

अब दो महीने के अंतराल पर यह दूसरा दौरा झारखंड में हो रहा था, लेकिन टल गया। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होना है। माना जा रहा था कि इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण से जुड़ी उपलब्धि का जिक्र कर सकते हैं।

यह नहीं पढ़ें- 

गिर जाएगी सरकार, हेमंत को अंदेशा है वह सीट खरीदने में जुटे...' भाजपा सांसद ने CM सोरेन को लेकर कह दी बड़ी बात

देवघर में पुलिस-ग्रामीणों के बीच जमकर नोक-झोंक, घंटों चली गहमा-गहमी; तीन घंटे तक ठप रहा आवागमन