Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे ने फिर मांगी धनबाद से जयनगर की सीधी ट्रेन

धनबाद : नये टाइम टेबल से फिसली धनबाद से जयनगर की सीधी ट्रेन के लिए धनबाद रेल मंडल ने एक ब

By JagranEdited By: Updated: Tue, 28 Aug 2018 11:30 PM (IST)
Hero Image
रेलवे ने फिर मांगी धनबाद से जयनगर की सीधी ट्रेन

धनबाद : नये टाइम टेबल से फिसली धनबाद से जयनगर की सीधी ट्रेन के लिए धनबाद रेल मंडल ने एक बार फिर जोर लगाया है। वाणिज्य विभाग ने पूर्व मध्य रेल को धनबाद से जयनगर के बीच सप्ताह में तीन दिन सीधी ट्रेन शुरू करने का आग्रह किया है।

मुख्यालय को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि 15 जून 2017 से धनबाद-चंद्रपुरा रेलवे लाइन के बंद होने के कारण उत्तर बिहार के लए धनबाद होकर एक भी ट्रेन नहीं है। हटिया से गोरखपुर तक चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस में अत्यधिक भीड़ के कारण धनबाद और आसपास के हजारों यात्रियों को परेशानी हो रही है।

दशहरा-छठ में और बढ़ेगी परेशानी

उत्तर बिहार जानेवाले यात्रियों की परेशानी दशहरा और छठ के दौरान और बढ़ेगी। छठ के दौरान धनबाद और आसपास से हजारों की संख्या में यात्री उत्तर बिहार के विभिन्न शहरों का रुख करते हैं। सीधी ट्रेन न होने से उन्हें विकल्प तलाशना होगा।

------------------

सांसद व रेल जीएम की बैठक में फिर उठेगा डीसी लाइन का मुद्दा

- छह को डीआरएम कार्यालय में होगी बैठक

- कार्य प्रणाली और सेवाओं में सुधार को सांसद देंगे सुझाव

धनबाद : भारतीय रेल की कार्य प्रणाली और सेवाओं के सुधार को लेकर छह सितंबर को सांसद पीएन सिंह के साथ पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी की बैठक में एक बार फिर धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन का मुद्दा उठेगा।

धनबाद दौरे के क्रम में कोयला सचिव ने मौजूदा धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर परिचालन शुरू होने की संभावनाओं पर विराम लगा दिया है। दूसरी ओर, डीसी लाइन के नये विकल्प के तौर पर धनबाद से दुग्धा तक नई लाइन बिछाने संबंधी सर्वे पूरा होने की भी बात कही जा रही है। ऐसे में सांसद और रेल जीएम की बैठक में इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा होने की संभावना है।

दरअसल, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने देशभर के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को पत्र भेजा है, जिसके माध्यम से जानकारी दी गई है कि सांसद रेल महाप्रबंधकों के साथ बैठक कर रेल सेवाओं में सुधार के सुझाव दें। इसके साथ ही अपने संसदीय क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा करें। सांसद और रेल जीएम की बैठक डीआरएम कार्यालय में होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर