Move to Jagran APP

स्‍टेशन के आस-पास की दुकानें उजाड़ने लगी रेलवे तो सांसद की शरण में जा पहुंचे दुकानदार, लगाई मदद की गुहार

दुकानदारों ने धनबाद सांसद पशुपति नाथ सिंह से मुलाकात की। उन्‍होंने सांसद से उन्‍हें नहीं उजाड़ने या एक महीने का समय रेलवे अधिकारियों से दिलाने का आग्रह किया। सांसद से उन्होंने दुकान खाली करने में आनेवाली परेशानियों से अवगत कराया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Sat, 26 Nov 2022 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 09:22 AM (IST)
सांसद को दुकानदारों ने दुकान खाली करने में आनेवाली परेशानियों से अवगत कराया।

जागरण संवाददाता, धनबाद: पिछले दिनाें पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद डिविजन के अधिकारियों ने धनबाद रेलवे स्टेशन के आस पास के दुकानदारों को नोटिस भेज कर रेलवे की जमीन खाली करने के लिए कहा था। ऐसा नहीं करनेवाले दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानों को जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त करने की चेतावनी भी रेलवे अधिकारियों ने दी थी।

इसके बाद दुकानदारों ने अपनी एकजुटता का परिचय देते हुए रेलवे के इस कदम का विरोध करना शुरू कर दिया। इस क्रम में शुक्रवार को धनबाद सांसद पशुपति नाथ सिंह से मुलाकात की। दुकानदारों ने सांसद से उन्‍हें नहीं उजाड़ने या एक महीने का समय रेलवे अधिकारियों से दिलाने का आग्रह किया। सांसद को उन्होंने दुकान खाली करने में आनेवाली परेशानियों से अवगत कराया। कहा कि कोई वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उन्‍हें दुकान लगाने की अनुमति दी जाए, ताकि उनको और उनके परिवार को परेशानियां थोड़ी कम हो सकें और रोजी रोटी चलता रहे।

उनकी बातों को सुनने के बाद सांसद ने रेलवे डीआरएम के अलावा हाजीपुर मुख्यालय स्थित रेलवे के अन्य वरीय अधिकारियों से बात की और दुकानदारों को समय दिए जाने का अनुरोध किया। इसपर रेल अधिकारियों ने सांसद को नियमसंगत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। वहीं रेलवे सूत्रों ने बताया कि दुकानों को खाली कराने का अभियान फिलहाल कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है, लेकिन कब तक, इस पर कुछ नहीं कहा।

गौरतलब है कि रेलवे ने गत गुरुवार को इन दुकानों को खाली कराने के लिए पूर्व में दिए गए नोटिस के आलोक में मापी कराई थी और शुक्रवार से इन दुकानों को जेसीबी लगाकर खाली कराया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रेलवे अब इसके लिए नई तिथि निर्धारित करने में जुटी है। इसके पहले रेलवे ने 23 अगस्त को ही नोटिस जारी करते हुए दुकानदारों को जगह खाली करने का निर्देश दिया था, लेकिन त्‍योहारों को देखते हुए छठ तक का समय दिया गया था, जिसके बाद एक बार फिर से नोटिस जारी कर 25 नवंबर तक जगह खाली करने को कहा गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.