Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एर्नाकुलम से धनबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें कब-कब चलेगी यह गाड़ी और किन स्‍टेशनों पर होगा ठहराव

प्रदेश के कई हिस्‍सों से लोग दक्षिण भारत के अलग-अलग जगहों में काम के सिलसिले में इलाज के लिए तीर्थयात्रा करने और घूमने के सिलसिले में जाते रहते हैं। इस वजह से दक्षिण भारत की ट्रेनों में जनरल श्रेणी के यात्रियों की भारी भीड़ रहती है। इस परेशानी को कम करने के मद्देजर रेलवे ने एर्नाकुलम से धनबाद तक जनसाधारण स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

By Arijita SenEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 18 Dec 2023 09:10 AM (IST)
Hero Image
एर्नाकुलम से धनबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन।

तापस बनर्जी, धनबाद। दक्षिण भारत की ट्रेनों में जनरल श्रेणी के यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने एक और जनसाधारण स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। पहले कोयंबटूर से बरौनी के बीच धनबाद होकर जनरल कोच वाली ट्रेन की घोषणा हुई थी। अब एर्नाकुलम से धनबाद तक जनसाधारण स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन दोनों ओर से दो-दो फेरे लगाएगी। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

धनबाद से एक सुबह तो दूसरी रात में चलेगी

जनसाधारण स्पेशल दोनों ट्रेन धनबाद से एक दिन चलेगी। बरौनी से धनबाद होकर पोडानूर तक जाने वाली ट्रेन सुबह तो धनबाद से एर्नाकुलम की ट्रेन देर रात चलेगी। पोडानूर जाने वाली ट्रेन में 15 कोच तो एर्नाकुलम की ट्रेन में 22 जनरल डिब्बे जुड़ेंगे। दो लगेज यान भी जुड़ेगा।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

इन स्टेशन पर होगा ठहराव

बोकारो, मूरी, रांची, हटिया, राउरकेला, झारसुगड़ा, संबलपुर, बारगढ़ रोड, बलांगीर, टिटलागढ़, केसिंगा, अंबोडाला, मुनीगुड़ा, रायगढ़, पार्वतीपुरम, बोब्बिली, विजयनगरम, दुव्वाडा, अनाकापप्ली, राजमुंदरी, भीमवरम टाउन, गुडीवाड़ा, विजयवाड़ा, ओंगुल, नेल्लोर, गुडूर, पेरंबुर, अरक्कोनम, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सलेम, इरोड, तिरुप्पुर, पोडानूर, पलक्कड, त्रिशूर व अलुवा।

इन तिथियों पर चलेगी

06077 एर्नाकुलम-धनबाद स्पेशल ट्रेन 18 व 25 दिसंबर को चलेगी। एर्नाकुलम से सोमवार की सुबह 7:15 पर खुलकर बुधवार की सुबह 7:30 पर धनबाद पहुंचेगी।

06078 धनबाद-एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन 21 व 28 दिसंबर को चलेगी। धनबाद स्टेशन से गुरुवार रात 11:55 पर खुलकर शनिवार की देर रात 2:30 पर एर्नाकुलम पहुंचाएगी।

कोयंबटूर-बरौनी स्पेशल कब 

06059 कोयंबटूर-बरौनी स्पेशल ट्रेन 19 व 26 दिसंबर को चलेगी। बरौनी से दिन में 11:50 पर खुल कर सुबह 7:10 पर धनबाद व दोपहर 1:00 बजे बरौनी स्टेशन पहुंचेगी।

06060 बरौनी-पोडानूर स्पेशल ट्रेन 21 व 28 दिसंबर को चलेगी। बरौनी से रात 11:45 पर खुलकर सुबह 5:50 पर धनबाद और देर रात 2:45 पर पोडानूर स्टेशन पहुंचा देगी।

यह भी पढ़ें: एक लम्हे में गम में बदली खुशियां, पिकनिक मनाने गए कोचिंग टीचर की इस फॉल में डूबने से मौत; विद्यार्थी सदमे में

यह भी पढ़ें: Jharkhand: आरएसएस के प्रांत संघचालक बने सच्चिदानंद लाल व सह संघचालक अशोक श्रीवास्तव, कई लोगों के दायित्व में हुआ परिवर्तन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर