Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: हावड़ा से अजमेर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, यहां देखें टाइम-टेबल

हावड़ा से अजमेर के बीच स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल को चलेगी। पहले अजमेर से हावड़ा के लिए चलेगी। इसके बाद 28 को हावड़ा से अजमेर के लिए रवाना होगी। वाया धनबाद होकर आगे के लिए निकलेगी। इसका लाभ झारखंड के यात्रियों को मिलेगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 09:58 AM (IST)
हावड़ा से अजमेर शरीफ के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। हजरत ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह ( Hazrat Khawaja Gharib Nawaz Dargah) अजमेर शरीफ जाने वाले यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है। बड़ी संख्या में यात्री हावड़ा और सियालदह की ओर से अजमेर शरीफ दरगाह जा रहे हैं। इनमें बांग्लादेश के यात्रियों की भी संख्या होती है। अजमेर दरगाह में जियारत करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होता देख रेलवे में हावड़ा से अजमेर के लिए ( Howrah-Ajmer Super Fast Special Train) स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। अजमेर से हावड़ा के लिए 27 अप्रैल को स्पेशल ट्रेन चलेगी। हावड़ा से अजमेर जाने वाली ट्रेन 28 अप्रैल को खुलेगी। यह ट्रेन वाया धनबाद होते हुए अजमेर जाएगी।

इस कारण अजमेर की ट्रेनों में भीड़

कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही राजस्थान में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इस वजह से वहां काम करने वाले पश्चिम बंगाल, बिहार व झारखंड समेत दूसरे राज्यों के प्रवासी घर वापसी कर रहे हैं। घर वापसी की वजह से ट्रेन में भीड़ बढ़ रही है। इसके साथ ही अजमेर दरगाह में मत्था टेकने या वहां से लौटने वाले यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। यात्रियों की बढ़ती संख्या देख रेलवे ने फिलहाल एक दिन के लिए स्पेशल ट्रेन को मंजूरी दी है। भीड़ बड़ी तो आगे भी स्पेशल ट्रेन चलाया जा सकता है। 

इन स्टेशन में होगा ठहराव

हावड़ा से बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद , कोडरमा, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, प्रयागराज , कानपुर सेंट्रल, टूंडला, आगरा फोर्ट , अछनेरा, भरतपुर, बांदीकुई और जयपुर होकर अजमेर पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से झारखंड के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। क्योंकि ट्रेन वाया झारखंड की जाएगी।

  • 02983 अजमेर-हावड़ा स्पेशल
  • अजमेर - सुबह 9:20
  • धनबाद - सुबह 8:40
  • हावड़ा  - दोपहर 1:05
  •  02984 हावड़ा-अजमेर स्पेशल
  • हावड़ा - शाम 5:10
  • धनबाद - रात 9:05
  • अजमेर -रात 9:40

This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.