Move to Jagran APP

Dhanbad News: धनबाद वालों की बल्ले-बल्ले, मिली एक और सुपरफास्ट ट्रेन; बिहार-यूपी वालों को भी फायदा

Dhanbad News धनबाद से गोरखपुर तक नई साप्ताहिक ट्रेन एक नवंबर से चलेगी। यह ट्रेन रांची होकर धनबाद रात 9 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी और अगले दिन गोरखपुर पहुंचेगी।15 अक्टूबर से नई ट्रेन की शुरुआत हो चुकी है। ट्रेन में जनरल स्लीपर थर्ड एसी सेकेंड एसी और फर्स्ट एसी के कोच होंगे। यह ट्रेन बिहार होते हुए यूपी में प्रवेश कर जाएगी।

By Tapas Banerjee Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 01:05 PM (IST)
Hero Image
धनबाद जंक्शन को मिली एक और ट्रेन (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद। Dhanbad News: धनबाद होकर रांची से गोरखपुर के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन एक नवंबर से चलेगी। गोरखपुर से रांची की सेवा दो नवंबर से बहाल होगी। शुक्रवार को दक्षिण पूर्व रेलवे ने परिचालन तिथि की घोषणा कर दी। रांची से चलने वाली ट्रेन रात 9:40 व गोरखपुर से रांची जानेवाली ट्रेन सुबह 5:00 बजे धनबाद पहुंचेगी। 15 अक्टूबर को नई ट्रेन का उद्घाटन हो चुका है। अब हर हफ्ते चलेगी।

टाइम टेबल में मामूली संशोधन

रांची से चलने वाली ट्रेन के टाइम टेबल में मामूली संशोधन किया गया है। रेलवे बोर्ड से जारी आदेश में रांची से खुलने का समय शाम 5:10 था। दक्षिण पूर्व रेलवे ने रांची से 20 मिनट पहले चलाने की घोषणा की है।

पटना, छपरा, सिवान, किउल व मोकामा के लिए मिल जाएगी साप्ताहिक ट्रेन

छठ को लेकर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। नई ट्रेन यात्रियों के लिए विकल्प बनेगी। बिहार के पटना, छपरा, सिवान, किउल व मोकामा के लिए नई ट्रेन मिल जाएगी। चंद्रपुरा व बोकारो में भी इस ट्रेन का ठहराव होगा जिससे बोकारो के यात्रियों को भी बिहार व पूर्वांचल की नई ट्रेन मिल जाएगी।

टाइम टेबल

18629 रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस रांची से प्रत्येक शुक्रवार शाम 4:50 पर रवाना होगी। शाम 7:43 पर बोकारो, रात 8:21 पर चंद्रपुरा व रात 9:40 पर धनबाद पहुंचेगी। अगले दिन सुबह 4:55 बजे पटना और दिन 11:30 पर गोरखपुर पहुंचेगी।

18630 गोरखपुर-रांची एक्सप्रेस गोरखपुर से प्रत्येक शनिवार दोपहर 3:30 पर रवाना होगी। रात 10:00 बजे पटना व अगले दिन सुबह 5:00 बजे धनबाद पहुंचेगी। 6:20 पर चंद्रपुरा, सुबह 7:00 बजे बोकारो व सुबह 9:25 पर रांची पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस का मूरी, बोकारो, चंद्रपुरा, धनबाद, चित्तरंजन, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, मोकामा, पटना साहिब, पटना, पाटलिपुत्र, दिघवारा, छपरा, सिवान, भटनी व देवरिया सदर स्टेशन पर होगा। इस ट्रेन में जनरल के चार, स्लीपर के छह, थर्ड एसी के सात, सेकेंड एसी के दो व फर्स्ट एसी का एक कोच जुड़ेगा।

चुनावी मौसम में भी कुमारधुबी को ठेंगा, नहीं रुकेगी रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस

ट्रेनों के ठहराव की उम्मीद लगाए बैठे कुमारधुबी के यात्रियों की झोली इस बार भी खाली है। रांची-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस का ठहराव धनबाद के बाद चित्तरंजन में होगा। कुमारधुबी में ट्रेन नहीं रुकेगी। लोकसभा चुनाव के दौरान ट्रेनों के ठहराव शुरू होने की उम्मीद लगाए झारखंड-बंगाल की सीमा वाले कुमारधुबी के यात्रियों को विधानसभा चुनाव में भी मायूसी मिली है।

ये भी पढ़ें

Cancelled Train List: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, झारखंड की 34 ट्रेनें 4 दिनों के लिए कैंसिल; पढ़ें पूरी लिस्ट

Sahibganj News: साहिबगंज वालों की बल्ले-बल्ले, रेलवे ने दे दी 2 सुपरफास्ट ट्रेनों की सौगात, वर्षों बाद पूरा हुआ सपना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।