Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

30 जनवरी तक चलेगी रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन, वेडिंग सीजन में रेलवे ने कर दी किराया बढ़ाने का ऐलान

त्‍योहार का मौसम बीत जाने के बाद अब शादी-ब्‍याह का दौर शुरू हो गया है। इसके चलते ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्‍ट है। ऐसे में रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के फेरे में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ धनबाद होकर चलने वाली रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन के अब पूरे जनवरी तक चलने का भी ऐलान कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 29 Nov 2023 12:34 PM (IST)
Hero Image
30 जनवरी तक चलेगी रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन।

जागरण संवाददाता, धनबाद। त्योहारी सीजन के बाद अब विवाह के मौसम के चलते ज्यादातर ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। इसे ध्यान में रखकर रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के फेरे में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। धनबाद होकर चलनेवाली रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन अब पूरे जनवरी तक चलेगी।

30 जनवरी तक चलेगी रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन

07051 हैदाराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन अब दो दिसंबर से 27 जनवरी तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी। 07052 रक्सौल-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन अब पांच दिसंबर से 30 जनवरी तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी।

इस ट्रेन में सेकेंड एसी का 02, सेकेंड कम थर्ड एसी का 01, थर्ड एसी 05, स्लीपर के 08 व साधारण श्रेणी के 04 कोच व एसएलआर के 02 कोच सहित कुल 22 कोच जुड़ेंगे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

एक को अंतिम फेरा लगाएगी रांची-कटिहार स्पेशल ट्रेन

रांची से कटिहार के बीच चलनेवाली स्पेशल ट्रेन एक दिसंबर को अंतिम फेरा लगाएगी। ट्रेन के फेरे बढ़ाने का निर्णय अब तक नहीं हो सका है।

आज लेट आएगी शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस

शालीमार से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन मंगलवार को चार घंटे से अधिक विलंब से चली। रात 8:05 के बाद देर रात 12:10 पर रवाना हुई। इस वजह से बुधवार को देर से आएगी।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्‍यान दें: तीन जनवरी तक बदले रास्‍ते से होकर चलेगी रांची-एलटीटी एक्सप्रेस, जानें किन और ट्रेनों का बदला गया रूट

यह भी पढ़ें: ससुराल की चौखट पर मां ने छोड़ा दुखियारी बेटी का शव, फिर में अंतिम यात्रा में नहीं शामिल हुआ दामाद; सालगिरह के दिन विवाहिता की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर