Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: झरिया में बंदूक की नोक पर डकैती, बदमाश लाखों लूट कर हुए फरार; परिवारों को भी जमकर पीटा

Jharkhand Crime बलियापुर स्थित सिंदुरपुर निवासी व झारखंड बांग्ला भाषा उन्नयन समिति के संस्थापक बेगू ठाकुर के घर में शनिवार रात आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोलकर लाखों की डकैती की। अपराधियों ने इस दौरान घर के सदस्यों को बंधक बनाकर करीब डेढ़ घंटे तक उत्पात मचाया। अपराधियों ने परिवार वालों के साथ मारपीट कर जख्मी भी कर दिया।

By Sumit Raj Arora Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 11 Feb 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Crime: झरिया में बंदूक की नोक पर डकैती, बदमाश लाखों लूट कर हुए फरार; परिवारों को भी जमकर पीटा

जागरण संवाददाता, झरिया। बलियापुर स्थित सिंदुरपुर निवासी व झारखंड बांग्ला भाषा उन्नयन समिति के संस्थापक बेगू ठाकुर के घर में शनिवार की रात आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोलकर लाखों की डकैती की। अपराधियों ने इस दौरान घर के सदस्यों को बंधक बनाकर करीब डेढ़ घंटे तक उत्पात मचाया। अपराधियों ने परिवार वालों के साथ मारपीट कर जख्मी भी कर दिया।

घर के सदस्यों ने बताया कि शनिवार की शाम करीब सात बजे घर के मुख्य गेट के अंदर आंगन में अपराधी पहुंचे। दरवाजे को खटखटाकर खुलवाया। घर की महिला सदस्य झूमा मुखर्जी ने जैसे ही दरवाजा खोली अपराधियों ने उसे बंधक बना लिया। हंगामा सुन झूमा के पति राजेश मुखर्जी, बेंगू ठाकुर व उनकी पत्नी भारती जब मौके पर पहुंचे तो अपराधियों ने उसे भी बंधक बनाकर एक कमरे में बद कर दिया।

वहीं, दो अपराधी पिस्टल लिए कमरे में खड़े थे। बेंगू ठाकुर के बेटे राजेश मुखर्जी को साथ में लेकर घर के ऊपर तले में गए और पूछा कि तुम्हारे पास पांच करोड़ रुपये होने की सूचना है। पैसा कहां रखा है बताओ नहीं तो गोली मार देंगे। पैसे की खोज में अपराधियों ने पूरे घर खोजबीन करने गले। घर के तीन आलमीरा व एक बक्से को तोड़कर उसमें रखा करीब 12 भर सोने का जेवरात व एक लाख पांच हजार रुपये नगद लूट ली।

घरवालों को दी जान से मारने की धमकी 

घर के सदस्यों को हिदायत देते हुए कहा कि इसकी सूचना पुलिस को दी तो दोबारा आकर तुम्हें जान से मार देंगे। दूसरी ओर बलियापुर गोविंदपुर मुख्य सड़क पर एक चार पहिया वाहन व दो बाइक खड़ी देखा तो लोगों ने वहन पर बैठे व्यक्ति ने पूछाताछ की तो उसने बताया कि उनके दो साथी शौच में गए है। इसलिए खड़े है। अपराध कर्मियों के जाने के बाद किसी तरह स्वजन ने अपने हाथ में बंधे रस्सी व गमछा को खोलकर इसकी सूचना बलियापुर पुलिस को दी।

घटना के बाद घर में जुटी लाेगों की भीड़

सूचना मिलते ही बलियापुर के थाना प्रभारी सूबेदार कुमार यादव दलबल के साथ सिंदुरपुर गांव पहुंचे। घटना के संबंध में स्वजन से जानकारी ली। बलियापुर पुलिस अपराधियों की तलाश के लिए आसपास स्थित सीसीटीवी का खंगालने में जुट गए है। घटना के बाद लाेगों की भीड़ घर में जुटने लगे। भाजपा नेत्री अल्पना मुखर्जी, पप्पू पाल, कन्हाई बनर्जी, अमित बनर्जी, घनश्याम ग्रोवर, बबलू महतो भी मौके पर पहुंचे।

घटना को लेकर लोगों में भय का माहौल है। सूचना पाकर सिंदरी एसपीडीओ भी सिंदूरपुर गांव पहुंचे। घटना की विस्तृत जानकारी ली। ग्रामीणों का कहना है कि आज तक इस तरह की घटना गांव में नहीं घटी है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: स्कूल परिसर बन गया अखाड़ा, युवकों ने प्रधानाध्यापक की जमकर की कुटाई; ये है पूरा मामला

ये भी पढ़ें: Jharkhand Road Accident: पाकुड़ में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रेलर ने दो लोगों को रौंदा; मौके पर ही मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर