Move to Jagran APP

मोबाइल चुराने के लिए शातिर ने अपनाई थी खास तरकीब, यात्री बन ट्रेनों में करता था सफर, RPF ने रंगे हाथों पकड़ा

मोबाइल चुराने का मोहित का तरकीब बिल्‍कुल अनोखा था। वह ट्रेन में टिकट लेकर सफर करता था ताकि किसी को उस पर कोई शक न हो और न ही उसे स्‍टेशन से निकलना पड़ा। आखिरकार उसकी चोरी रंगे हाथ पकड़ी गई।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 12 Jan 2023 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2023 02:43 PM (IST)
आरपीएफ की गिरफ्त पकड़ा गया मोबाइल चोर मोहित कुमार ठाकुर

जागरण संवाददाता, धनबाद। यात्री बन कर ट्रेनों से मोबाइल उड़ाने वाले बोकारो के शातिर अपराधी को आरपीएफ की टीम ने धनबाद स्टेशन पर दबोच लिया। पकड़े गए मोबाइल चोर का नाम मोहित कुमार ठाकुर है, जो बोकारो के सेक्टर-वन बी का रहने वाला है। दिल्ली से हावड़ा जा रही राजधानी एक्सप्रेस के धनबाद स्टेशन पर रुकते ही बी-5 कोच से उतर कर भागते देख आरपीएफ ने उसे पकड़ा। उसके पास दो स्मार्ट फोन, नगद 440 रुपये और बोकारो से धनबाद तक का रेल टिकट बरामद हुआ। 

टिकट लेकर करता था सफर ताकि किसी को न हो शक 

21 साल का मोहित मोबाइल चुराने के लिए खास तरकीब अपनाता था। वह किसी ट्रेन या प्लेटफॉर्म से मोबाइल झपट कर नहीं भागता था। बकायदा जनरल टिकट लेकर ट्रेनों में सफर करता था और साथ सफर करने वाले यात्री के महंगे मोबाइल पर हाथ साफ कर चुपके से खिसक जाता था। टिकट इसलिए खरीदता था ताकि उसे स्टेशन प्लेटफार्म से बाहर न निकाला जा सके। आरपीएफ की गिरफ्त में आने से पहले भी उसने ऐसा ही किया।

मोबाइल लेकर खिसकते वक्‍त पुलिस ने दबोचा

बोकारो से धनबाद तक का जनरल टिकट लेकर धनबाद पहुंचा। धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म-6 पर खड़ी ट्रेन पर सवार हुआ और यात्री का मोबाइल लेकर उतर गया। ठीक उसी तरह कोहरे के कारण सुबह आने वाली नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस देर रात लगभग दो बजे धनबाद पहुंची थी। ट्रेन के रुकते ही वह उस पर सवार हुआ और मोबाइल लेकर उतर गया। उतर कर खिसकने के चक्कर में ही उसे दबोच लिया गया।

87 हजार है बरामद दोनों मोबाइल की कीमत 

आरपीएफ ने पकड़े गए अपराधी के पास से जो दो मोबाइल बरामद किए उनकी कीमत 87 हजार है। प्लेटफार्म -6 से चुराया गया फोन जमुई के विक्रम कुमार का है, जबकि राजधानी एक्सप्रेस से उड़ाया गया फोन गौरव अरोड़ा का है। एक फोन की कीमत 67 हजार और दूसरे की 20 हजार है। आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि एएसआइ अभिमयु सिंह, प्रकाश मिंज और जवानों ने रात्रि गश्ती के दौरान मोबाइल चोर को पकड़ा है, जिसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- सरायकेला सड़क हादसा: तेज रफ्तार पिकअप वैन के पलटने से 3 मजदूरों की मौत, दर्जनों घायल, एक का सिर धड़ से अलग

झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र के 70 डेंजर जोन से हटाए जाएंगे 12 हजार परिवार, शिफ्टिंग के लिए तीन महीने का वक्‍त


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.