Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोविंदपुर में हादसे में जख्‍मी एसआइ की दुर्गापुर के मिशन अस्पताल में मौत, सिर में लगी थी गंभीर चोट

SI Umesh Manjhi Death धनबाद जिला पुलिस बल में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर उमेश मांझी का दुर्गापुर के मिशन हॉस्पिटल में सोमवार की सुबह निधन हो गया। एसआइ मांझी बीते दिनों हुए एक हादसे में गंभीर रूप से जख्‍मी होने के बाद मिशन अस्‍पताल में इलाजरत थे।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 02:13 PM (IST)
Hero Image
उमेश मांझी मूल रूप से बिहार के सिवान जिले के रहने वाले थे।

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद जिला पुलिस बल में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर उमेश मांझी का दुर्गापुर के मिशन हॉस्पिटल में सोमवार की सुबह निधन हो गया। एसआइ मांझी बीते दिनों हुए एक हादसे में गंभीर रूप से जख्‍मी होने के बाद मिशन अस्‍पताल में इलाजरत थे।

सब इंस्पेक्टर मांझी का पार्थिव शरीर लाने के लिए धनबाद से पुलिस की एक टीम दुर्गापुर गई हुई है। वहीं मांझी के स्‍वजन भी अस्‍पताल पहुंच चुके हैं। गौरतलब है कि बीते दो सितंबर को गोविंदपुर थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में उमेश मांझी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। तेज गति से आ रही एक बाइक ने उन्‍हें जोरदार टक्कर मार दी थी। गंभीर रूप से जख्मी उमेश मांझी को तत्काल मिशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बताया गया था कि उनके सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से ब्रेन डेड हो चुका था। उमेश मांझी मूल रूप से बिहार के सिवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र स्थित जैजोर गांव के रहने वाले थे।

दवा खरीद कर सड़क पार कर रहे थे दारोगा, तभी बाइक सवार ने चपेट में लिया

दारोगा उमेश मांझी हाईवे पेट्रोलिंग में 10 नंबर पीसीआर वैन पर ड्यूटी में थे। दो सितंबर की रात वह गोविंदपुर में स्थित एक दुकान से दवा खरीद कर सड़क (जीटी रोड) पार कर रहे थे। तभी मोटरसाइकिल सवार एक व्‍यक्ति ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में वह सड़क पर गिर गए, जिससे उनके सिर में गंभीर रूप से चोट आई। आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एसएनएमएमसीएच) धनबाद में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्‍हें मिशन अस्‍पताल दुर्गापुर रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद पुलिस ने बाइक को अपने कब्‍जे में ले लिया था।