Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद में टैंकर ने CISF के वाहन में मारी टक्कर, बनारस निवासी ASI की घटनास्थल पर मौत; एक घायल

Dhanbad News झारखंड के धनबाद में टैंकर ने CISF के वाहन में टक्कर मार दी। इसकी चपेट मे आने से बल के एएसआइ सत्येंद्र प्रसाद राय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सीआइएसएफ की टीम कैंपर वाहन लेकर जमुनिया कोलियरी के व्यू प्वाइंट के पास खड़ी थी। एएसआइ सत्येंद्र प्रसाद राय वाहन से उतरकर खदान का जायजा ले रहे थे। तभी यह हादसा हुआ।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 24 Dec 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
धनबाद में टैंकर ने CISF के वाहन में मारी टक्कर, बनारस निवासी ASI की घटनास्थल पर मौत; एक घायल

जागरण संवाददाता, बाघमारा (धनबाद)। बीसीसीएल के ब्लाक दो क्षेत्र के जमुनिया व्यू प्वाइंट के समीप शनिवार शाम पानी टैंकर ने सीआइएसएफ के क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के वाहन को धक्का मार दिया। इसकी चपेट मे आने से बल के एएसआइ  सत्येंद्र प्रसाद राय (58 वर्ष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

राय यूपी के बनारस के रहने वाले थे। उनके स्वजन रांची में रहते हैं। वहीं जवान रामा बांडू घायल हो गए। उनको डुमरा क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया जहां से गंभीर हालत देखते हुए उन्हें केंद्रीय अस्पताल धनबाद रेफर कर दिया गया है। वाहन में सवार जवान हरिवंश सिंह व ड्राइवर संतोष रवानी बाल-बाल बच गए। घटना शाम सात बजे की है।

खदान का जायजा ले रहे थे एएसआई

सीआइएसएफ की टीम कैंपर वाहन लेकर जमुनिया कोलियरी के व्यू प्वाइंट के पास खड़ी थी। एएसआइ सत्येंद्र प्रसाद राय वाहन से उतरकर खदान का जायजा ले रहे थे। तभी जमुनिया काली मंदिर की तरफ से एक पानी टैंकर आया। टैंकर ड्राइवर सीआइएसएफ की गाड़ी में धक्का मारते हुए माइंस की ओर भागने लगा।

नीचे खड़े एएसआइ टैंकर की चपेट में आ गए। इससे एएसआइ की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद ड्राइवर ने करीब एक किलोमीटर दूर ले जाकर टैंकर को कारगिल फेस में खड़ा कर दिया। घटना की सूचना टीम में शामिल हरिवंश सिंह ने अपने अधिकारियों को दी।

सूचना पाकर काफी संख्या मे बल के अधिकारी व जवान घटनास्थल पर पहुंचे। जवानों ने माइंस मे टैंकर खड़ाकर छिपे चालक  बीसीसीएलकर्मी दामोदर महतो को धर दबोचा। बाद में उसे बाघमारा थाने की पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मृतक एएसआइ बनारस के रहनेवाले थे। उनके स्वजन रांची में भी रहते हैं।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand News: चार विवि में कुलपति-प्रतिकुलपति की नियुक्ति रद्द, ये है वजह; राज्यपाल ने नए सिरे से आवेदन मंगाने का दिया आदेश

मंडरा रहा जेएन1 वेरिएंट का खतरा, पर वैक्सीन का धनबाद में स्टॉक नहीं, कार्यालय के चक्कर काट रहे लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर