Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद के सिर चढ़कर बोल रहा है 'रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' का जादू, कोयला श्रमिक के अंदाज में नजर आ रहे लोग

धनबाद पर फिल्‍म रानीगंज द ग्रेट भारत रेस्क्यू का रंग खूब चढ़ा है। फिल्‍म में लीड रोल में अक्षय कुमार हैं जो रियल लाइफ हीरो सरदार जसवंत सिंह गिल (Jaswant Singh Gill) के किरदार में नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने अपनी दमदार इंजीनियरिंग के दम पर कई कोयला श्रमिकों को जल समाधि लेने से बचा लिया था। सरदार जसवंत सिंह आईआईटी आईएसएम के ही पढ़े हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 09 Oct 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
धनबाद पर चढ़ा फिल्‍म 'रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' का रंग।

जासं, धनबाद। आइएसएम (IIT ISM) धनबाद से पढ़े जसवंत सिंह गिल उर्फ कैप्सूल गिल की जीवनी पर बनी फिल्म रानीगंज का रंग धनबाद पर भी खूब नजर आ रहा है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म को अच्छे खासे दर्शक मिल रहे हैं। फिल्म में धनबाद के कलाकारों ने भी अहम भूमिका निभाई है।

गूगल पर इस फिल्म 'रानीगंज' को 92 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है, तो वहीं इसकी आइएमडीबी रेटिंग (IMBD Rating) 7.8 है। फिल्म से धनबाद का सीधा जुड़ाव होने के कारण यहां के लोगों का इसके प्रति खूब प्यार उमड़ रहा है।

फिल्म के प्रमोशन को पहुंचे धनबाद में पले-बढ़े असीम मिश्रा

फिल्म 'रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' में डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी का दायित्व निभाया है धनबाद में पले-बढ़े सिनेमैटोग्राफर असीम मिश्रा ने। रविवार को वह इस इस फिल्म के प्रमोशन के लिए प्रभातम माॅल स्थित आइनाॅक्स सिनेमाघर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: राहुल गांधी की रावण से तुलना करने पर भड़के झारखंड कांग्रेस प्रभारी, कहा- घबरा गई है भाजपा

उन्होंने कहा कि धनबाद में ही उनका जन्म हुआ है। यहीं केंद्रीय विद्यालय से उन्होंने पढ़ाई की है इसलिए धनबाद में इस फिल्म के प्रमोशन के लिए आना उनके अपने घर आने जैसा है।

असीम ने 'बजरंगी भाईजान', 'एक था टाइगर', 'वन्स अपाॅन अ टाइम इन मुंबई', 'पान सिंह तोमर' समेत अन्य कई फिल्मों में सिनेमैटोग्राफर की भूमिका अदा की है। बताया कि धनबाद में रविवार की शाम उन्होंने इस शो की स्पेशल स्क्रीनिंग रखवाई।

कोयला कर्मियों के अंदाज में नजर आ रहे आइनाॅक्स के स्टाफ

फिल्म 'रानीगंज' को लेकर आइनाॅक्स सिनेमाघर के स्टाफ भी कोयला कर्मियों के अंदाज में नजर आ रहे हैं। टिकट चेक करने से लेकर लोगों को कोल्ड ड्रिंक-पापकार्न तक सर्व करने वाले स्टाफ कोयला कर्मियों की तरह हेलमेट लगाए दिख रहे हैं। आइनाॅक्स प्रबंधन ने बताया कि यह फिल्म के प्रमोशनल इवेंट का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: बन्ना गुप्ता ने फिर दिखाई दरियादिली, सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को खुद उठाकर अपनी जिप्सी से भिजवाया अस्पताल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर