Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नये टाइम टेबल में धनबाद-जयनगर के बीच सीधी ट्रेन नहीं

धनबाद : 15 अगस्त को रेलवे का नया टाइम टेबल जारी होगा। कई ट्रेनों के समय आंशिक तौर पर

By JagranEdited By: Updated: Fri, 10 Aug 2018 09:41 PM (IST)
Hero Image
नये टाइम टेबल में धनबाद-जयनगर के बीच सीधी ट्रेन नहीं

धनबाद : 15 अगस्त को रेलवे का नया टाइम टेबल जारी होगा। कई ट्रेनों के समय आंशिक तौर पर बदलेंगे। कम आमदनी वाले स्टेशन व हॉल्ट से ठहराव हटाए जाने की भी संभावना है। इसके साथ ही समय पालन के लिए कुछ ट्रेनों के समय बढ़ाए भी जाएंगे। नये टाइम टेबल में धनबाद से जयनगर के बीच सीधी ट्रेन को शामिल किए जाने की संभावना जताई जा रही थी। पाथ को लेकर पूर्व रेलवे के अड़ंगा के कारण इस पर सहमति नहीं बन पायी, नतीजतन धनबाद को इस बार भी मायूसी ही मिली। रेलवे के विभागीय सूत्रों के अनुसार, नये टाइम टेबल में धनबाद से जयनगर के बीच प्रस्तावित ट्रेन को शामिल नहीं किया गया है। इससे उत्तर बिहार जानेवाले यात्रियों के साथ-साथ रेलवे के कर्मचारियों में भी मायूसी है।

संसद में मुद्दा उठाने के बाद भी नहीं मिली ट्रेन

धनबाद से जयनगर के बीच सीधी ट्रेन चलाने की मांग संसद में भी उठी थी। स्थानीय सांसद पीएन सिंह ने 30 जुलाई को नियम 377 के अंतर्गत अपनी मांग से रेलमंत्री को अवगत कराया था। उन्होंने धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन बंद होने से 19 जोड़ी ट्रेनें छिन जाने का हवाला देकर धनबाद से जयनगर के बीच ट्रेन चलाने का आग्रह किया था। इसके बाद भी उम्मीदें धरी की धरी रह गई। --इनसेट--

पूर्व रेलवे ने ही रोक रखी है डबलडेकर की राह

पारसनाथ से हावड़ा के बीच चलने वाली एसी डबलडेकर की राह भी पूर्व रेलवे ने ही रोक रखी है। धनबाद मंडल के साथ-साथ पूर्व मध्य रेल मुख्यालय की ओर से चार कोच भेजने संबंधी पत्र के बाद भी अब तक नहीं भेजा गया। कोच आने के बाद पारसनाथ तक ट्रायल होगा। ट्रायल सफल रहा तभी ट्रेन को हरी झंडी मिल सकेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर