Move to Jagran APP

भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन फिर से पटरी पर दौड़ने को तैयार, 31 अगस्‍त से 15 अक्‍टूबर कई ट्रेनें रहेंगी रद्द

15 अगस्त से रद्द भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन बुधवार से फिर चलेगी। धनबाद से भुवनेश्वर के बीच Jharkhand News 16 अगस्त से रद्द ट्रेन 31 अगस्त से पटरी पर लौट आएगी। पूर्व तटीय रेल के भुवनेश्वर संबलपुर समेत अन्य रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्याें के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। अब फिर से इस रेल मार्ग पर सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

By Tapas BanerjeeEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 30 Aug 2023 09:39 AM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 09:39 AM (IST)
15 अगस्त से रद्द भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन बुधवार से फिर चलेगी

जासं, धनबाद। Jharkhand News: 15 अगस्त से रद्द भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल ट्रेन बुधवार से फिर चलेगी। धनबाद से भुवनेश्वर के बीच 16 अगस्त से रद्द ट्रेन 31 अगस्त से पटरी पर लौट आएगी। पूर्व तटीय रेल के भुवनेश्वर, संबलपुर समेत अन्य रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्याें के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। अब फिर से इस रेल मार्ग पर सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

loksabha election banner

कल से ही रद्द रहेगी आसनसोल-वाराणसी मेमू 

वाराणसी में एक सितंबर से शुरू होने वाले यार्ड री-माॅडलिंग के कारण 31 अगस्त से ही आसनसोल-वाराणसी मेमू एक्सप्रेस रद्द हो जाएगी। आसनसोल से 31 अगस्त से 15 अक्टूबर तक ट्रेन रद्द रहेगी। वापसी में वाराणसी से एक सितंबर से 16 अक्टूबर तक रद्द रहेगी।

धनबाद होकर चलने वाली हावड़-नई दिल्ली पार्सल स्पेशल ट्रेन 26 सितंबर से 17 अक्टूबर तक नहीं चलेगी। वापसी में नई दिल्ली से हावड़ा जाने वाली पार्सल स्पेशल ट्रेन 24 सितंबर से 15 अक्टूबर तक रद्द रहेगी। इस दरमियान रेलवे ने कुल  22 ट्रेनें अलग-अलग दिनों में रद्द करने का ऐलान किया है, जिससे यात्रियों को खूब परेशानी होगी। 

कोलकाता-मदार और प्रताप एक्सप्रेस में जुड़ेंगे अतिरिक्त कोच

राजस्थान जाने वाली ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची के मद्देनजर रेलवे ने पूरे सितंबर माह में कोलकाता-मदार और कोलकाता-बीकानेर प्रताप एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच जोड़ने की घोषणा की है।

19607 कोलकाता-मदार एक्सप्रेस में सात से 28 सितंबर तक एक थर्ड एसी का अतिरिक्त को जुड़ेगा। 19608 मदार-कोलकाता एक्सप्रेस में चार से 25 सितंबर एक थर्ड एसी का अतिरिक्त कोच जुड़ेगा।

12495 बीकानेर-कोलकाता प्रताप एक्सप्रेस में सात से 28 सितंबर तक एक थर्ड एसी का अतिरिक्त को जुड़ेगा। वापसी में 12496 कोलकाता-बीकानेर प्रताप एक्सप्रेस में आठ से 29 सितंबर तक सात से 28 सितंबर तक एक थर्ड एसी का अतिरिक्त को जुड़ेगा। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.