Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद में युवती की हत्या, मरने से पहले दो बार पुलिस और 28 बार रिश्तेदारों को किया था फोन

धनबाद में एक 19 वर्षीय आदिवासी युवती की उसके घर में ही गला दबाकर हत्या कर दी गई। हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म की आशंका है। युवती ने बचने के लिए पुलिस और रिश्तेदारों को कई बार फोन किया लेकिन कोई भी उसकी मदद नहीं कर सका। पुलिस ने सात संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इस घटना से आक्रोशित आदिवासी समाज सड़कों पर उतर आया है।

By Balwant Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
गोविंदपुर में आदिवासी युवती की हत्या। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण टीम, धनबाद/गोविंदपुर/खूंटी। गोविंदपुर के बरियो पंचायत में 19 वर्षीय आदिवासी युवती की उसके घर में ही गला दबाकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या के पूर्व उसके साथ दुष्कर्म की भी आशंका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने की बात सामने आयी है, जबकि दुष्कर्म हुआ है या नहीं, इसको लेकर स्वाब सैंपल सुरक्षित रखा गया है। इसे रांची भेजा जाएगा। युवती ने हत्यारों से बचने के लिए काफी संघर्ष किया था, लेकिन सफल नहीं हो सकी।

हत्यारों से बचने के लिए उसने पुलिस से लेकर अपने रिश्तेदारों तक को कई बार कॉल किया था, लेकिन किसी से उसका संपर्क नहीं हो सका था। पुलिस ने सात संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। हिरासत में ले लिए गए युवक गोविंदपुर के बरियो, टुंडी और निरसा के अंबोना के हैं। सभी युवती के पूर्व परिचित हैं।

इस घटना से आक्रोशित आदिवासी समाज ने बोरियो मोड़ में गोविंदपुर-गिरिडीह मार्ग को जाम कर हत्यारों को फांसी देने की मांग कर रहे थे। घटना बुधवार दोपहर की है।

जानकारी स्थानीय मुखिया के पति राजेश हांसदा ने बताया कि पीड़िता का मोबाइल चेक किया तो पाया कि दोपहर के वक्त उसने 28 बार कई लोगों को फोन किया था। उसने दो बार पुलिस के 112 नंबर पर भी काल किया था। यदि किसी ने भी फोन उठा लिया होता तो शायद उसकी मौत नहीं होती।

खूंटी: मुरहू में नाबालिग आदिवासी छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म

छुट्टी के बाद स्कूल से घर लौट रही एक नाबालिग आदिवासी छात्रा को रास्ते से अगवा कर साड़ी गांव के समीप जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार को हुए इस सनसनीखेज घटना में पांच युवक शामिल थे। बाइक सवार युवकों ने पहले छात्रा को अगवा किया। इसके बाद जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने गुरुवार को स्वजनों के साथ मुरहू थाना पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पीड़िता ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना के दौरान वह बेहोश हो गई थी। काफी देर बाद जब उसे होश आया तब वह निर्वस्त्र किसी प्रकार घर पहुंची और स्वजनों को घटना की जानकारी दी। गुरुवार को पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई। शुक्रवार को न्यायालय में उसका बयान दर्ज कराया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इसमें शामिल अपराधियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्त में होंगे।

ये भी पढ़ें- Cyber Fraud: साइबर शातिरों ने BIT सिंदरी की छात्रा को 14 लाख का लगाया चूना, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- JSSC CGL Exam: झारखंड में CGL परीक्षा से पहले होटलों में ताबड़तोड़ छापामारी, सॉल्वर गैंग की तलाश में जुटी पुलिस