Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर जांच में मिले दो कोरोना मरीज

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होने के साथ ही धनबाद भी अलर्ट मोड पर है। रविवार को धनबाद स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाली मुंबई मेल दीक्षाभूमि और केरल से आने वाली एलेप्पी एक्सप्रेस के यात्रियों की जाच की गई। अभी तक जाच में दो यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 07 Mar 2021 05:41 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन पर जांच में मिले दो कोरोना मरीज

जागरण संवाददाता, धनबाद : महाराष्ट्र और केरल में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होने के साथ ही धनबाद भी अलर्ट मोड पर है। रविवार को धनबाद स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाली मुंबई मेल, दीक्षाभूमि और केरल से आने वाली एलेप्पी एक्सप्रेस के यात्रियों की जाच की गई। लगभग 600 यात्री इन ट्रेनों से से स्टेशन पर उतरे। इसमें 80 के आसपास यात्री धनबाद के रहने वाले हैं। इन सभी की जाच की गई। अभी तक जाच में दो यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शेष यात्रियों की रिपोर्ट कुछ देर में आने वाली है।

बुजुर्गो को ट्रू नेट से हो रही जाच, जवानों के लिए आरटी पीसीआर : धनबाद रेलवे स्टेशन पर आरटी पीसीआर जाच की सुविधा भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए सैंपल संग्रह करके एसएनएमएमसीएच भेजा जा रहा है। वहीं, बुजुर्ग लोगों को रेलवे स्टेशन पर ही ट्रूनेट की जाच की जा रही है। वृद्ध को अलग से स्टेशन में बैठने के लिए वेटिंग हॉल बनाया गया है। जहा पर नाश्ता की व्यवस्था की गई है।

स्टेशन से संक्रमित यात्रियों को भेजा जा रहा कोविड सेंटर : स्टेशन पर आने वाले यात्री जाच के बाद संक्रमित पाए जाने पर उन्हें यहां पहले से तैनात एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम कोविड सेंटर ले जा रही है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डॉ. राजकुमार सिंह ने बताया कि संक्रमित मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। ताकि दूसरे को किसी भी प्रकार से संक्रमण नहीं फैले। बाहर से आने वाले यात्रियों से भी अपील है वह अपनी सूचना विभाग को जरूर दें और जाच जरूर करवाएं।