Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad News: कोयला खदान के अंदर फंसे दो दर्जन चोर, CISF और पुलिस ने की घेराबंदी

बीसीसीएल की चांदमारी कोलियरी में शनिवार की रात लगभग दो दर्जन चोर लोहा और केबल चोरी करने के लिए घुस गए। कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और पुलिस व सीआइएसएफ को बुलाया गया। चोरों की तलाश की जा रही है लेकिन अभी तक नहीं मिले हैं। यह कोलियरी कई वर्षों से बंद है और इससे पहले भी कई बार चोरी हुई है।

By Satendra Chauhan Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
रविवार को चांदमारी इंकलाइन के बाहर जुटी लोगों की भीड़ l जागरण

संवाद सूत्र, धनसार। बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र की चांदमारी कोलियरी की 3/4 पिट इंकलाइन में शनिवार की रात लोहा व केबल चोरी करने के लिए करीब दो दर्जन चोर घुस गए। वे इंकलाइन के अंदर से लोहे के कई टब ले गए। इसकी भनक लगते ही पास में काम कर रहे कर्मियों ने इंकलाइन को चारों तरफ से घेर लिया।

उनके सामने कोई बाहर नहीं निकल सका था, रविवार देर शाम तक भी चोरों के अदंर ही मौजूद होने की बात कही जा रही है। मौके पर सीआइएसएफ व धनसार थाने से पुलिस भी पहुंच गई है, जो इंकलाइन को घेरे है। चांदमारी इंकलाइन से कई वर्षों से उत्पादन बंद है।

पानी बिजली की आपूर्ति भी ठप

इस इंकलाइन से चांदमारी के विभिन्न क्षेत्रों में पानी व बिजली की आपूर्ति की जाती है। इसके अंदर काफी लौह सामग्री है, साथ ही केबल व मोटर भी हैं। जिन पर चोरों की नजर रही है। यहां कई बार चोर घुसकर चोरी कर चुके हैं। मोटर व केबल चोरी होने के कारण कई बार कॉलोनियों में पानी बिजली की आपूर्ति भी ठप हो चुकी है।

चोरों के घुसने के बाद रविवार को बस्ताकोला कोलियरी के पीओ अजय कुमार इंकलाइन पहुंचे। एक दर्जन कर्मियों के साथ इंकलाइन के अंदर जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया। बावजूद चोर नहीं मिले।

पुलिस और सीआइएसएफ जवान चोरों के इंकलाइन से निकलने का इंतजार कर रही है। माना जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान वे कहीं छिप गए होंगे, या फिर वे बाहर निकलने में सफल हो गए होंगे।

यह भी पढ़ें-

मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ यौन शोषण की फर्जी प्राथमिकी वायरल, SP ने सबकुछ किया स्पष्ट; जांच में जुटी पुलिस

रांची में RSS ने मनाया विजयादशमी उत्सव, प्रांत प्रचारक बोले- संघ के कारण ही आज पूर्वोत्तर और कश्मीर भारत का अंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें