Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagdeep Dhankhar: कल धनबाद आएंगे उपराष्ट्रपति, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट; एंबुलेंस से लेकर ब्लड तक की रहेगी व्यवस्था

Jagdeep Dhankhar कल देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ धनबाद आएंगे। इसे लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। उपराष्ट्रपति आईआईटी आईएसएम में दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। उपराष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के ब्लड बैंक का अधिकारियों ने निरीक्षण किया है। यहां रक्त प्राप्त मात्रा में उपलब्ध कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 09 Dec 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
Jagdeep Dhankhar: कल धनबाद आएंगे उपराष्ट्रपति, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट; एंबुलेंस से लेकर ब्लड तक की रहेगी व्यवस्था

जागरण संवाददाता, धनबाद। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 10 दिसंबर को धनबाद के आईआईटी आईएसएम में दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। उपराष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए एक और जिला प्रशासन तैयारी कर रहा है, तो दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसके लिए अलग-अलग टीम तैनात किए गए हैं। वहीं अस्पताल में ब्लड बैंक में रक्त की उपलब्धता रखी गई है। उपराष्ट्रपति के काफिले में एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम रहेगी।

इस टीम में हृदय रोग विशेषज्ञ, मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ के अलावा मेडिसिन, सर्जरी, पैथोलॉजी सहित अन्य के विशेषता के डॉक्टर रहेंगे। वही, एक टीम सहित निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और दूसरी टीम सदर अस्पताल में रहेगी।

ब्लड बैंक का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

उपराष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के ब्लड बैंक का अधिकारियों ने निरीक्षण किया है। यहां रक्त प्राप्त मात्रा में उपलब्ध कराया गया है।

सिविल सर्जन डॉक्टर चंद्रभानु प्रतापन ने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। किसी भी प्रकार के आपात चिकित्सकीय व्यवस्था के लिए टीम पूरी तरह से तैनात है।

उपराष्ट्रपति के खाने की भी होगी फूड सैंपलिंग

उपराष्ट्रपति के आगमन के बाद उन्हें दिए जाने वाले खाने की भी स्वास्थ्य विभाग फूड सेफ्टी के तहत जांच करेगा। जांच के बाद ही संबंधित खाद्य पदार्थ को उपराष्ट्रपति के समक्ष दिया जाएगा। इसके लिए भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलग से टीम तैनात की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर