Move to Jagran APP

Dhanbad News: ऐसा क्या हुआ कि इस अस्पताल में इमरजेंसी में बढ़ाए गए 200 बेड, हर दिन क्यों हो रहा हंगामा?

Dhanbad News शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नए आपातकालीन भवन में बेड की कमी की वजह से काफी परेशानी हो रही थी। मरीजों को बेड नहीं मिलने पर वे हंगामा करने लगते थे। यहां कल बेड की संख्या 200 कर दी गई है। जल्द यहां पर और चिकित्सा और कर्मचारियों की प्रति नियुक्ति भी की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 26 Nov 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
Dhanbad News: ऐसा क्या हुआ कि इस अस्पताल में इमरजेंसी में बढ़ाए गए 200 बेड?

जागरण संवाददाता, धनबाद। शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नए आपातकालीन भवन (कैथ लैब) में कल बेड की संख्या 200 कर दी गई है। बेड की कमी के कारण आए दिन मरीजों का हंगामा हो रहा है। इसी को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने कदम उठाए हैं।

दरअसल, कैथ लैब पहले डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर था। इस समय यहां पर ढाई सौ से ज्यादा जिला प्रशासन की ओर से बेड लगाए गए थे। अब इसी बेड को अस्पताल प्रबंधन में इमरजेंसी के लिए तैयार किया है।

अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि बेड की कमी की वजह से काफी संख्या में मरीज लौट रहे थे। इसे देखते हुए अब इमरजेंसी में कल बेड की संख्या 200 कर दी गई है। जल्द यहां पर और चिकित्सा और कर्मचारियों की प्रति नियुक्ति भी की जाएगी।

इमरजेंसी के लिए दवा कराई गई उपलब्ध

इमरजेंसी और ओपीडी के दवा वितरण केंद्र में प्रबंधन की ओर से दवा की आपूर्ति कराई गई है। अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि दोनों जगह पर पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध है।

मरीज को अब बाहर से दवा खरीदने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि आगे दवा एजेंसी को समय पर दवा आपूर्ति करने का भी निर्देश दिया गया है। दवा नहीं रहने के कारण मरीज को बाहर से खरीदना पड़ता था।

अस्पताल में कुल बेड की संख्या बढ़कर हुई 700

मेडिकल कॉलेज फिलहाल 500 बेड का अस्पताल है। अब इसकी संख्या बढ़कर 700 से ऊपर हो गई है। प्रबंधन की मानें तो बेड की संख्या लगभग 1000 के आसपास की जाएगी। हर दिन बेड की संख्या जरूरत के हिसाब से बढ़ाई जा रही है। इसके लिए विभाग और जिला प्रशासन भी सहयोग कर रहा है।

ये भी पढ़ें -

'कई राज्य झारखंड के माडल को अपना रहे', हेमंत सोरेन ने कहा- जहां रास्ता भी नहीं, वहां योजनाओं की गठरी लेकर पहुंच रहे अधिकारी

बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण दे रही हेमंत सरकार, BJP ने लगाया गंभीर आरोप; कहा- राष्ट्र सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।