Move to Jagran APP

ये कैसी स्पेशल ट्रेन? होली 8 मार्च को, रेलवे 9 तारीख से चलाएगा धनबाद-सीतामढ़ी के लिए Special Train

Dhanbad होली को लेकर नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। इसके मद्देनजर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया है। धनबाद से भी होली स्पेशल ट्रेन की घोषणा हुई है लेकिन इसका फायदा होली से पहले बिहार जाने वाले यात्रियों को नहीं मिल सकेगा।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 10 Feb 2023 08:27 PM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2023 08:27 PM (IST)
होली को लेकर नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया है।

धनबाद, जागरण संवादाता: होली को लेकर नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। इसके मद्देनजर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया है। धनबाद से भी होली स्पेशल ट्रेन की घोषणा हुई है, लेकिन इसका फायदा होली से पहले बिहार जाने वाले यात्रियों को नहीं मिल सकेगा।

इस बार आठ मार्च को होली है, जबकि रेलवे ने धनबाद से सीतामढ़ी के लिए होली स्पेशल ट्रेन नौ मार्च से चलाने की घोषणा की है। शुक्रवार को दोनों ओर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन के चलने की तिथि और टाइम टेबल जारी कर दिया गया है।

जल्‍द शुरू होगी टिकट बुकिंग

धनबाद से शाम में खुलकर दूसरे दिन सुबह सीतामढ़ी पहुंचेगी और वापसी में सीतामढ़ी से सुबह खुलकर उसी दिन रात में धनबाद आएगी। एक-दो दिनों में इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। नियमित ट्रेनों की तुलना में 25 फीसद तक ज्यादा चुकाना होगा।

इन तिथियों में चलेगी 

- धनबाद से शनिवार, सोमवार व गुरुवार को नौ से 20 मार्च तक चलेगी।

- सीतामढ़ी से रविवार, मंगलवार व शुक्रवार को 10 से 21 मार्च तक चलेगी।

 टाइम टेबल 

03317 धनबाद -सीतामढ़ी स्पेशल ट्रेन धनबाद से शाम 6:20 पर खुलेगी। बराकर, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, बछवारा, दलसिंहसराय, समसतीपुर, लहरियासराय, दरभंगा, कमतौल व जनकपुर रोड होकर सुबह 6:30 पर सीतामढ़ी पहुंचेगी।

03318 सीतामढ़ी - धनबाद स्पेशल सीतामढ़ी से सुबह 9:30 बजे खुलेगी और उसी दिन रात 9:30 पर धनबाद पहुंच जाएगी।

इधर, गया में रुकेगी सियालदह-बीकानेर दुरंतो एक्सप्रेस,

धनबाद: सियालदह से बीकानेर के बीच सप्ताह में चार दिन चलने सियालदह-बीकानेर एसी दुरंतो एक्सप्रेस अब गया में भी रुकेगी। रेलवे ने इस ट्रेन के अस्थायी ठहराव को मंजूरी दी है। सियालदह से चलने वाली 12259 सियालदह-बीकानेर दुरंतो एक्सप्रेस गया स्टेशन पर रात 11:10 से 11:12 तक रुकेगी। वापसी में 12260 बीकानेर - सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस का सुबह 6:47 से 6:49 तक ठहराव होगा। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों ओर से ठहराव तत्काल प्रभावी हो गया है। फिलहाल छह अप्रैल तक ठहराव जारी रहेगा। बाद में ठहराव विस्तार का निर्णय लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के संकल्प को पूरा करें भोलेनाथ : अविनाश, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बाबा बैद्यनाथ से की प्रार्थना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.