Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं राजनीति की उस चौखट पर खड़ा हूं जहां...' क्या PN Singh को नहीं मिलेगा टिकट? बोले- चुनाव नजदीक आते ही मेंढक करने लगे टर्र-टर्र

Dhanbad News धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि लगातार तीनों बार महागठबंधन के प्रत्याशी को बुरी तरह से मात देकर सांसद चुना गया हूं। इस बार उम्र का हवाला देकर टिकट देने पर सवाल उठाया जा रहा है । वैसे पार्टी ने उम्र के आधार पर टिकट नहीं देने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है।

By Aysha SheikhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 30 Dec 2023 10:02 AM (IST)
Hero Image
'मैं राजनीति की उस चौखट पर खड़ा हूं जहां...' क्या PN Singh को नहीं मिलेगा टिकट?

जागरण संवाददाता, धनबाद। भाजपा में लगातार बुजुर्ग नेताओं को चुनावी राजनीति से अलग करते जाने की घटनाओं के बीच प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर अपना मुंह खोला है।

उन्होंने कहा है कि मैं राजनीति की उस चौखट पर खड़ा हूं, जहां फैसला पार्टी नेतृत्व को करना है। अब नेतृत्व पर यह निर्भर है कि वह मुझे फिर से टिकट देकर लोकसभा चुनाव में चौका मारने का मौका दे या फिर उम्र का हवाला देकर किसी दूसरे को धनबाद लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाकर मुझे चौखट के उस पार कर दे।

धनबाद के भाजपा सांसद पीएन सिंह ने शुक्रवार को धैया के एक बैंक्वेट हाल में आयोजित वनभोज में दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं। वनभोज का आयोजन धनबाद के भाजपा विधायक राज सिन्हा ने किया था।

सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने क्या कहा

सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि उनके टिकट पर सवाल सांसद के रूप में उनके कार्यों एवं लोकप्रियता को लेकर नहीं उठ रहे हैं। लगातार तीनों बार महागठबंधन के प्रत्याशी को बुरी तरह से मात देकर सांसद चुना गया हूं।

इस बार उम्र का हवाला देकर यह सवाल उठाया जा रहा है। वैसे पार्टी ने उम्र के आधार पर टिकट नहीं देने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है।

धनबाद लोकसभा सीट पर बाहरी नेताओं की दावेदारी पर कहा कि यदि उम्र का हवाला देकर पार्टी उन्हें चुनाव नहीं लड़ाती है तो धनबाद के वैसे नेता जो लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं, उन्हें मोर्चा संभालना चाहिए।

सांसद ने चुटकी लेते हुए कहा कि वैसे धनबाद लोकसभा क्षेत्र से टिकट के लिए पार्टी के तीन विधायक राज सिन्हा, ढुलू महतो एवं विरंची नारायण का नाम कुछ लोग उछाल रहे थे।

जमशेदपुर पूर्व के विधायक सरयू राय की धनबाद लोस सीट पर नजर के सवाल पर कहा कि सरयू राय की तुलना मुझसे नहीं हो सकती।

सरयू मुश्किल से दो बार विधायक बने हैं। मैं लगातार तीन बार विधायक, तीन बार सांसद, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और मंत्री रह चुका हूं।

जहां तक सरयू राय का सवाल है तो उन्हें झारखंड में मैंने स्थापित किया है। उद्योग मंत्री बनने पर मैंने नई उद्योग नीति बनाने का निर्णय लिया था।

इसके लिए जो ड्राफ्ट कमेटी बनी थी, उसका सदस्य मैंने सरयू राय को बनाया था। ड्राफ्ट कमेटी का सदस्य बनाकर सरयू राय को पूरे राज्य में भेजा था।

सरयू राय के लगातार धनबाद दौरे पर सांसद ने कहा कि चुनाव नजदीक देख बरसाती मेंढक की तरह सरयू राय टर्र-टर्र कर रहे हैं। ना उनका धनबाद में कोई आधार है और ना ही धनबाद की जनता उन्हें जानती है।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: कहीं किरकिरा न हो जाए New Year का मजा, पहले ही जान लें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Hemant Soren को ED का आखिरी नोटिस, इस बार वॉर्निंग की जगह दी सुविधा; कहा- अब खुद ही डिसाइड कर लें सब कुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर