Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुमका में CM के आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट, पदाधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा; 2.34 किमी लंबे पुल का करेंगे उद्घाटन

सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका जाएंगे। दुमका के कुमड़ाबाद में पथ निर्माण विभाग के माध्यम से निर्मित उच्च स्तरीय पुल का उद्घाटन करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वह रांची से सीधे कार्यक्रम स्थल के निकट बनाए गए हेलीपैड पर चौपर से उतरेंगे। यहां निर्मित 2.34 किलोमीटर लंबा उच्च स्तरीय पुल का उद्घाटन कर सभा को भी संबोधित करेंगे।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 29 Oct 2023 10:31 PM (IST)
Hero Image
दुमका में CM के आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट, पदाधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, दुमका। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को दुमका के कुमड़ाबाद में पथ निर्माण विभाग के माध्यम से निर्मित उच्च स्तरीय पुल का उद्घाटन करेंगे। वह रांची से सीधे कार्यक्रम स्थल के निकट बनाए गए हेलीपैड पर चौपर से उतरेंगे और यहां निर्मित 2.34 किलोमीटर लंबा उच्च स्तरीय पुल का उद्घाटन कर सभा को भी संबोधित करेंगे।

इस पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास 12 फरवरी 2012 में हुआ था। राजवीर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने इस पुल का निर्माण कराया है। पुल निर्माण में 198.11 करोड़ रुपये खर्च किया गया है। पुल की चौड़ाई 16 मीटर है और सात स्पैन के बीच में पुल को 30 मीटर चौड़ा किया गया है।

कई योजनाओं का ऑनलाइन करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री इसके अलावा भी कई योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर व्यापक तैयारियां की गई है। यहां जर्मन हैंगर बनकर पूरी तरह से तैयार है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर दुमका के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने आयोजन स्थल मकरमपुर गांव में अधिकारियों के संग पूरी तैयारियां की रणनीति तैयार की।

मौके पर पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार, जिले के वरीय पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम स्थल पर लोगों के सुविधा के लिए पुल से लेकर हेलीपैड, धरमपुर, मुख्य कार्यक्रम स्थल के समीप कई पार्किंग स्थल का भी निर्माण किया गया है।

मंगलवार को रांची के लिए होंगे रवाना

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद यहां से राजभवन दुमका के लिए रवाना होंगे और रात्रि विश्राम दुमका में ही करेंगे। मंगलवार को वह 11 बजे दिन में रांची के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें: 'इससे अच्छा हाट-बाजार में सभा कर लेते', JMM ने जेपी नड्डा की सभा पर ली चुटकी; कहा- इतनी बड़ी रैली में भी...

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: झारखंड में वोटर कार्ड का काम शुरू, लाखों मतदाताओं का सूची में जोड़ा जाएगा नाम; यहां पढ़िए डिटेल्स