Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime News: घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया ASI, ऑटो छोड़ने के बदले मांगे थे रुपये; ACB ने दबोचा

दुमका में एसीबी की टीम ने घूस लेते एएसआई को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जामा थाना के सहायक अवर निरीक्षक गोपाल प्रसाद साह ने एक युवक से ऑटो छोड़ने के लिए पैसे मांग थे। कुछ पैसे युवक ने दे दिया था और कुछ बाकी था। ऐसे में पैसे नहीं देने के बाद एएसआई ने युवक को परेशान किया तो युवक ने शिकायत कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया ASI, ऑटो छोड़ने के बदले मांगे थे रुपये

जागरण संवाददाता, दुमका। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी की टीम ने बुधवार की दोपहर पांच हजार रुपया घूस लेते हुए जामा थाना के सहायक अवर निरीक्षक गोपाल प्रसाद साह को धर दबोचा। वह जब्त ऑटो को छोड़ने के लिए उत्तम कुमार नाम के युवक से पैसे ले रहा था। एसीबी आरोपित को साथ लेकर घर की तलाशी ले रही है।

एसीबी के अनुसार, उत्तम कुमार का तीन माह पहले ऑटो जब्त हुआ था। मोटरयान निरीक्षक ने जुर्माना लेने के बाद वाहन को मुक्त कर दिया। दो माह पहले उत्तम वाहन छुड़ाने के लिए जामा थाना गया तो एएसआई ने 15 हजार रुपये की मांग की। एक माह पहले उत्तम ने किसी तरह से दस हजार रुपया दे भी दिया।

युवक ने रिश्वत मांगने की शिकायत एसीबी से की

इसके बाद भी एएसआई पांच हजार रुपये के लिए लगातार परेशान कर रहा था। उत्तम ने इसकी जानकारी एसीबी को दी। एसीबी के कहने पर उत्तम ने एएसआई को दोपहर को फोन कर बताया कि पैसों का बंदोबस्त हो गया है।

इसके बाद सहायक अवर निरीक्षक गोपाल ने उसे महारो के पास बुलाया। जैसे ही युवक ने एएसआई को रुपये दिया तो पहले से एक्टिव एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, आरोपित से टीम के पदाधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'ED के समन पर सवाल अब बासी', दुमका में हेमंत सोरेन का केंद्र पर प्रहार, कहा- देश की जनता सब देख रही है

यह भी पढ़ें: झारखंड का एक मंदिर: गंदगी के बीच लग रही तालाब में आस्था की डुबकी, पीने का पानी भी नहीं हो रहा नसीब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर