Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Babulal Marandi: 'अपनी कुर्सी हिलती देख अकबका गए हैं हेमंत सोरेन', बाबूलाल का मुख्यमंत्री पर हमला

Babulal Marandi झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आते ही पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। हेमंत सोरेन ने दुमका में भाजपा नेताओं पर तंज कसा था और कहा कि भाजपा नेताओं की बैटरी डिस्चार्ज हो गई है इसलिए इंपोर्ट करने की जरूरत पड़ रही है। अब इस बयान पर बाबूलाल मरांडी ने पलटवार किया है।

By Rajeev Ranjan Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 02 Aug 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दुमका। झारखंड विधानसभा का चुनाव नजदीक आते ही सत्ताधारी झामुमो गठबंधन और प्रतिपक्ष भाजपा के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। हेमंत सोरेन के भाजपा नेताओं के बैटरी डिस्चार्ज वाले बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पलटवार किया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में झामुमो गठबंधन की हार तय है। अपनी हिलती कुर्सी को देखकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अकबका गए और अनाप-शनाप बोल रहे हैं।

बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को दुमका के परिसदन में दुमका, गोड्डा, जामताड़ा और देवघर के पार्टी पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग सत्रों में बैठक की और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।

हेमंत सरकार पर बाबूलाल ने जमकर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के जन विरोधी कार्यों के खिलाफ अब जनता सड़क पर उतरकर विरोध कर रही है। यहां के नौजवानों को ठगा गया है। चुनाव के दौरान हेमंत सोरेन ने जो वादा किया था, मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरा नहीं किया। कहा था कि हर साल पांच लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

हेमंत सोरेने पर निशाना साधते हुए बाबूलाल ने कहा कि ढाई हजार पेंशन और गरीबों को प्रत्येक वर्ष 72 हजार रुपये की देने की बात थी। युवाओं को नौकरी नहीं देने पर बेरोजगारी भत्ता देने का वादा था। आज जब जनता इन घोषणाओं को लेकर सवाल कर रही है तो लाठी-डंडा बरसाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकुड़ में छात्रों के ऊपर पुलिस अमानवीय तरीके से आंदोलन को कुचलने के लिए डंडा चलाया। यह कृत्य दिखाता है कि हेमंत सोरेन परेशान हो गए हैं और अब उन्हें अपनी कुर्सी हिलती दिख रही हैं।

पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कमर कस लें- बाबूलाल

मरांडी ने भाजपा नेताओं को आह्वान किया कि हमें संताल परगना क्षेत्र की सभी 18 सीटों पर जीत दर्ज करनी है। इसके लिए अभी से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कमर कस लें।

बैठक में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास प्रीतम के अलावा पूर्व सांसद अभयकांत प्रसाद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी, संजीव मिश्रा, विवेकानंद राय, दीपक स्वर्णकार, रविकांत मिश्रा, अमिता रक्षित ,विमल मरांडी, जयप्रकाश मंडल, नीतू झा, अशोक भगत ,मुरारी चौबे व मीडिया प्रभारी पिंटू अग्रवाल मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-

Hemant Soren: 'BJP नेताओं की बैटरी डिस्चार्ज, इंपोर्ट कर ला रहे', हेमंत सोरेन का तीखा तंज; निशाने पर कौन?

Jharkhand Politics: झारखंड में भाजपा के 18 विधायक निलंबित, हेमंत सोरेन के खिलाफ सदन में कर रहे थे नारेबाजी