Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Accident News: दुमका में भीषण सड़क हादसा! बाजार में पलटा बेकाबू ट्रक, दो चचेरे भाइयों की दर्दनाक मौत

दुमका के मसलिया में रविवार को भीषण हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार ट्रक सड़क पर पलट गया। ट्रक की चपेट में तीन बच्चे आ गए। जिसमें दो की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक बच्चा घायल हो गया। हादसे के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने ट्रक के केबिन से चालक को बाहर निकाला और उसकी पिटाई कर दी। वह भी अब अस्पताल में इलाज करवा रहा है।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 08:17 PM (IST)
Hero Image
बाजार में पलटा बेकाबू ट्रक, दो चचेरे भाइयों की दर्दनाक मौत

संवाद सूत्र, मसलिया (दुमका)। Dumka Accident मसलिया बीच बाजार में रविवार की दोपहर करीब एक बजे बेकाबू ट्रक एक घर को तोड़ते हुए पलट गया। सड़क किनारे खेल रहे तीन बच्चे वाहन की चपेट में आ गए। सात साल के सोमनाथ नाग और छह साल के ध्रुवराज नाग की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दस साल का प्रकाश साह जख्मी हो गया।

गुस्साए लोगों ने केबिन में फंसे घायल चालक को बाहर निकालकर जमकर पीटा। उसका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, प्रकाश को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। हादसे से नाराज लोगों ने मृतक के स्वजन को चार-चार लाख रुपये और अवरोधक बनाने की मांग करते हुए दुमका-मसलिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

दुमका से दलाही की ओर आ रहा था ट्रक

दोपहर करीब एक बजे 10 चक्का वाला ट्रक एस्बेस्टस लेकर दुमका से दलाही की ओर काफी तेज गति से जा रहा था। बीच बाजार में मोड़ के पास नशे में धुत चालक गति पर नियंत्रण नहीं रख सका और मोड़ से करीब 100 मीटर दूर एक घर को तोड़ते हुए सड़क किनारे पलट गया।

सड़क किनारे खेल रहे थे बच्चे

सड़क के किनारे बनमाली नाग का बेटा ध्रुवराज, गोराचंद नाग का बेटा सोमनाथ उर्फ रिजू और पड़ोस के मुन्ना साह का बेटा प्रकाश साह का खेल रहा था। ट्रक ने बच्चों को चपेट में ले लिया। मौके पर ही ध्रुवराज की मौत हो गई और दूसरे रिजू ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया। प्रकाश को मामूली चोट आई। ध्रुवराज व रिजु नाग इकलौता बेटा था।

दोनों की मौत के बाद मसलिया में शोक की लहर है। आक्रोशित लोगों ने एक बजे से ही मार्ग को जाम कर दिया। सूचना मिलने पर बीडीओ पंकज रवि और थाना प्रभारी ईश्वर दयाल मुंडा मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लोगों का कहना था कि जब तक मृतक बालक के स्वजन को चार चार लाख रुपया और अवरोधक नहीं बनता है, तब तक मार्ग जाम रहेगा।

चालक को केबिन से निकालकर पीटा

हादसे के बाद पहले लोगों ने दोनों बालक को उठाया। इसके बाद लोग चालक की तलाश करने लगे। लोगों की नजर जब केबिन में फंसे चालक पर पड़ी तो गुस्सा भड़क गया। चालक घायल होने के बाद केबिन में ही फंस गया। लोगों ने पहले उसे बाहर निकाला और जमकर उसकी पिटाई की। पुलिस ने उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा। हालत अधिक खराब होने की वजह से उसका नाम पता मालूम नहीं हो सका था।

ये भी पढ़ें- 'मुंह पर थूक दो, अधिकारी को फटे जूते की माला पहनाओ'; RJD के पूर्व कृषि मंत्री की लोगों को अजीबोगरीब सलाह

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा, नहर में लाश फेंकने का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल; सिपाही पर गिरी गाज