Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज रामगढ़ के ढोलपाथर में होगी भाजपा की संकल्प यात्रा, बाबूलाल मरांडी करेंगे विशाल जनसभा को संबोधित

भाजपा की संकल्प यात्रा के तहत पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी रामगढ़ प्रखंड के ढोलपाथर मैदान में दिन के दो बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में जामा एवं रामगढ़ प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता एवं ग्रामीण हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इससे पूर्व बाबूलाल मरांडी का ठाड़ीहाट मोड़ के पास कार्यकर्ताओं के द्वारा स्वागत किया जाएगा। वह अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 25 Aug 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
आज रामगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे बाबूलाल।

संवाद सहयोगी, रामगढ़ (दुमका)। भाजपा की संकल्प यात्रा शुक्रवार को जामा विधानसभा के रामगढ़ प्रखंड के ढोलपाथर में तय है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। संकल्प यात्रा जनसभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी पूरी

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक के नेता अपनी ताकत झोंक रहे हैं। गुरुवार को दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने ढोलपाथर पहुंचकर सभा स्थल का जायजा लेते हुए कई निर्देश दिया। बारिश को देखते हुए वाॅटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है।

इसके अलावा भाजपा नेत्री डा.लुइस मरांडी, सुरेश मुर्मू समेत कई दूसरे नेता भी सक्रिय हैं। जनसभा में जामा एवं रामगढ़ प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता एवं ग्रामीण हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इससे पूर्व बाबूलाल मरांडी का ठाड़ीहाट मोड़ के पास कार्यकर्ताओं के द्वारा स्वागत किया जाएगा।

मधुपुर से हुआ संकल्‍प यात्रा का आगाज

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में राज्‍य में भाजपा की जीत का बिगुल बजाने के मकसद से पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी इन दिनों संकल्‍प यात्रा कर रहे हैं। इसके तहत वह सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे। बीते बुधवार को देवघर के मधुपुर से इसका आगाज हो चुका है। इस दौरान लोगों से मिलकर वह अगले चुनाव में राज्‍य से झामुमो सरकार को उखाड़ फेंकने का संदेश लोगों को दे रहे हैं। 

हेमंत सोरेन पर जमकर साध रहे निशाना

इधर, रांची के जमीन घोटाले में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी की तरफ से तलब किए जाने के बाद बाबूलाल उन पर लगातार निशाना साधते जा रहे हैं। उन्‍होंने यह भी बात कही है कि ईडी के समन के खिलाफ मुख्‍यमंत्री के कोर्ट जाना कानून से हटकर उठाया जाने वाला कदम है। 

सुना है आदिवासियों की बेहिसाब ज़मीन-जायदाद हड़पकर खुद के नाम कर लेने से जुड़े मनी लॉंड्रिंग मामले में @dir_ed के दुबारा बुलावे पर भी आप डर के मारे ईडी के सवालों का जवाब देने नहीं गये।…— Babulal Marandi (@yourBabulal) August 24, 2023

ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन

गौरतलब है कि ईडी के दूसरे समन पर भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को नहीं पहुंचे। उन्होंने सीएमओ के एक कर्मी के माध्यम से ईडी को पत्र भेजकर जानकारी दी है कि उन्होंने ईडी के अधिकार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है।

इसी आधार पर वह समन पर ईडी कार्यालय नहीं गए। इस मामले में कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन संभावना है कि उनकी ओर से सुप्रीम कोर्ट में मामले को मेंशन यानी जल्द सुनवाई का आग्रह किया जा सकता है। गुरुवार को ही सीएम हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें