Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आज दुमका में करेंगे झारखंड के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन, लगभग 199 करोड़ में बनकर हुआ तैयार

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आज दुमका के कुमड़ाबाद में नवनिर्मित उच्चस्तरीय पुल का उद्घाटन करेंगे।मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर दुमका में सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर प्रशासन की कड़ी निगरानी है। यहां 2.34 किमी लंबा पुल का उद्घाटन करने के बाद सीएम सोरेन कई अन्‍य परियोजनाओं का भी उद्घाटन व शिलान्‍यास करेंगे। पुल को राजवीर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बनाया है जिसमें 198.11 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 30 Oct 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

जासं, दुमका। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को दुमका के कुमड़ाबाद में नवनिर्मित उच्चस्तरीय पुल का उद्घाटन करेंगे। वह रांची से सीधे कार्यक्रम स्थल के निकट बनाए गए हेलीपैड पर चौपर से उतरेंगे और यहां पथ निर्माण विभाग द्वारा निर्मित 2.34 किमी लंबा पुल का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे।

दुमका के मयूराक्षी नदी पर उत्कृष्ट तकनीक से नवनिर्मित उच्चस्तरीय पुल का करेंगे उद्घाटन... pic.twitter.com/RQfs9dOl9H— Office of Chief Minister, Jharkhand (@JharkhandCMO) October 30, 2023

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की खास पहल: प्‍याज की कीमत कम करने के लिए अब होगा यह काम, धड़ाधड़ दाम होंगे कम...

मुख्‍यमंत्री करेंगे कई अन्‍य परियोजनाओं का भी उद्घाटन

राजवीर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने इस पुल का निर्माण कराया है। पुल निर्माण में 198.11 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। पुल की चौड़ाई 16 मीटर है और सात स्पैन के बीच में पुल को 30 मीटर चौड़ा किया गया है।

इस पुल के बनने से मकरमपुर से दुमका जिला मुख्‍यालय की दूरी मात्र 15 किलोमीटर रह जाएगी, जबकि पहले यह दूरी 30 किलोमीटर थी। सीएम यहां कई अन्य योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यहां जर्मन हैंगर बनकर पूरी तरह से तैयार है।

सीएम के आगमन को लेकर दुमका में सुरक्षा व्‍यवस्‍था सख्‍त

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर दुमका के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे ने आयोजन स्थल मकरमपुर गांव में अधिकारियों संग डटे रहे। मौके पर पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार, जिले के वरीय पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी मौजूद थे।

कल सीएम पलामू के लिए होंगे रवाना

कार्यक्रम स्थल पर लोगों के सुविधा के लिए कई पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। एसपी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

मुख्यमंत्री कार्यक्रम के उपरांत राजभवन दुमका के लिए रवाना होंगे व रात्रि विश्राम दुमका में करेंगे। यहां से अगली सुबह पलामू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: नाबालिग बच्चे और अभिभावक हो जाएं अलर्ट, किया यह काम तो बढ़ जाएंगी मुश्किलें; DSP का सख्त आदेश