Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुमका में बदहाल बिजली आपूर्ति से परेशान छात्रों का सड़क पर फूटा गुस्सा, पांच घंटे तक लगा रहा जाम

बदहाल बिजली आपूर्ति से परेशान छात्रों ने शनिवार को दुमका के फूलाझानो चौक पर छात्र समन्वय समिति की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों के इस प्रदर्शन से सड़क पर पांच घंटे तक जाम लगा रहा।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 10 Dec 2022 08:55 PM (IST)
Hero Image
बदहाल बिजली आपूर्ति से परेशान छात्रों ने फूलाझानो चौक पर सड़क को किया जाम।

दुमका, जागरण संवाददाता: दुमका में बदहाल बिजली आपूर्ति से परेशान छात्रों का गुस्सा आखिरकार फूट ही गया। शनिवार को दुमका के फूलाझानो चौक पर छात्र समन्वय समिति की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों ने तकरीबन पांच घंटे तक सड़क जाम रखा। जाम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दुमका के सीओ यामुन रविदास और बिजली विभाग के सहायक अभियंता अवधेश कुमार बक्शी अधिकारियों ने आक्रोशित छात्रों को बिजली आपूर्ति में सुधार कर भरोसा देकर जाम खत्म कराया।

छात्रों के प्रदर्शन के कारण सड़क के दोनों ओर भयंकर जाम लग गया। पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुरूप छात्र समन्वय समिति के बैनर तले छात्रों ने शहर के श्री अमडा चौक को जाम कर दिया। छात्र नेता श्यामदेव हेंब्रम ने कहा कि, अधिकांश छात्र सुदूरवर्ती गांवों से शहर में पढ़ने आए हैं। कोई सरकारी छात्रावास में तो कोई निजी छात्रावास में रहकर अपना भविष्य संवारने के लिए दिन-रात मेहनत कर पढ़ाई कर रहा है। करियर बनाने में जुटा है लेकिन अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण इन्हें पढ़ने में काफी परेशानी हो रही है। छात्र मोमबत्ती आर लालटेन की रोशनी में पढ़ने को विवश हैं।

छात्र नेता ने कहा कि, छात्र बिजली संकट को दूर करने की मांग कई बार चुके हैं। छात्रावास में व्याप्त बिजली संकट के खिलाफ शासन से लेकर प्रशासन तक को अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। छात्र मोमबत्ती की रोशनी में पढ़ने को मजबूर हैं। उन्होंने आगे कहा कि,  शाम छह से रात 11 बजे तक निर्बाध बिजली आपूर्ति की मांग की गई है लेकिन बार-बार आश्वासन ही मिला। कहा कि जब समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम अंत में सड़कों पर उतर गए।

यह भी पढ़ें: ट्वीट का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने दिया बच्चे के बेहतर इलाज का निर्देश, रांची मेडिकल कालेज में होगा इलाज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें