Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dumka: योगेंद्र यादव और उसके सहयोगियों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, अहम दस्तावेजों के साथ रवाना हुई रांची

झारखंड के दुमका में बुधवार को शराब और रियल इस्टेट के कारोबारी योगेंद्र तिवारी और इसके सहयोगियों के ठिकानों पर रेड करने पहुंची ईडी की टीम गुरुवार को यहां से वापस रांची लौट गई है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम को छापेमारी में कई अहम दस्तावेज खासकर जमीन और संपत्ति से संबंधित दस्तावेज अपने साथ ले गई है।

By Rajeev RanjanEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 24 Aug 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
दुमका में छापेमारी के बाद वापस रांची लौटी ईडी की टीम। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, दुमका: झारखंड के दुमका में बुधवार को शराब और रियल इस्टेट के कारोबारी योगेंद्र तिवारी और इसके सहयोगियों पर रेड करने पहुंची ईडी की टीम गुरुवार को यहां से वापस लौट गई है।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, ईडी की टीम यहां से कई अहम जानकारी व खासकर जमीन से संबंधित कागजात अपने साथ ले गई है।

दुमका के गिलानपाड़ा स्थित योगेंद्र तिवारी के कार्यालय समेत अन्य ठिकानों पर ईडी की टीम ने शराब घोटाला व जमीन से संबंधित कई अहम जानकारी व साक्ष्यों को खंगाला है।

तनिष्क शोरूम में रात 9 बजे तक छापेमारी

टाटा शोरूम के निकट स्थित तनिष्क शोरूम में रात के तकरीबन नौ बजे तक जांच चली। इस दौरान स्टॉक वेरीफिकेशन समेत कई अहम जानकारियों के बारे में कर्मियों से पूछा गया है। यह शोरूम योगेंद्र तिवारी के भाई डा.जोगेंद्र तिवारी की है।

सूत्रों पर भरोसा करें तो ईडी की टीम को यहां स्टॉक सही मिला है। यहां जांच करने आई टीम ने तमाम कई जानकारियों को 10 दिनों के अंदर उपलब्ध कराने को कहा है। इसके बाद ईडी की टीम पंचनामा कराकर यहां निकल गई।

पवन शर्मा के घर से तीन लाख नकद जब्त

तिवारी ऑटोमोबाइल्स में हुई जांच की जानकारी नहीं मिल पाई है। योगेंद्र तिवारी के सहयोगी पवन शर्मा के घर से तीन लाख रुपये नकद समेत जमीन व अन्य कई तरह के कागजात व मोबाइल को ईडी अपने साथ ले गई है।

संभव है कि इस मामले में अगले तीन-चार दिनों में ईडी समन भेज कर पवन शर्मा को पूछताछ के लिए रांची बुलाए। जानकारी के मुताबिक रेड के दौरान पवन शर्मा घर में नहीं थे।

ईडी की टीम पवन शर्मा के घर से गुरुवार की सुबह आठ बजे निकली है। इस दौरान टीम ने पवन के भाई व परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की है। इसके अलावा सहयोगी अनिल सिंह समेत अन्य ठिकानों से ईडी को क्या मिला है इसकी जानकारी भी नहीं मिल पाई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर