Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: हाथरस भगदड़ के बाद भी लाचार प्रशासन? मेला में अव्यवस्था हावी! उठ रहे सवाल

हाथरस भगदड़ में निर्दोष लोगों की मौत के बाद भी पुलिस-प्रशासन की तैयारियों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। दुमका के जरमुंडी स्थित सुखजोरा में वार्षिक मेले का आयोजन होता है। इसमें जबरदस्त भीड़ लगती है। ऐसे में भीड़ को काबू करने के लिए प्रशासन की तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि प्रशासन की तैयारियां सिर्फ खानापूर्ति के लिए है।

By Rohit Kumar Mandal Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
सुखजोरा नाग मंदिर में डलिया चढ़ाने के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, हंसडीहा (दुमका )। हाथरस में बीते दिनों सत्संग के बाद हुई भगदड़ में सैंकड़ों लोगों की मौत की घटना से सबक नहीं लेते हुए स्थानीय प्रशासन ने दुमका जिले के जरमुंडी प्रखंड के सुखजोरा नाग मंदिर में लगने वाले वार्षिक मेले में सुरक्षा के इंतजाम सिर्फ खानापूर्ति के लिए किया था।

हाथरस हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इसके बावजूद सुखजोरा नाग मंदिर मेले में भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुछ खास तैयारी नहीं की गई थी। मंदिर परिसर से लेकर हंसडीहा हाइवे पर मंदिर मोड़ तक इतनी भीड़ थी कि पैदल चलना मुश्किल लग रहा था।

पिछले साल हुई घटना में क्या हुआ?

इतनी भीड़ उमड़ने के बाद भी प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह लाचार दिखा। सुबह नौ बजे पुलिस बल की एक टीम मेला स्थल पहुंची थी, जो भीड़ को संभालने में लाचार दिखी।

हजारों की भीड़ इकठ्ठा होने के बाद भी प्रशासन की ओर से की गई यह लापरवाही हैरान करने वाली थी। आपको यहां बता दें कि बीते साल इसी भीड़ के कारण मंदिर के पास बहने वाली एक नदी कुछ लोग गिर गए थे।

ये भी पढ़ें- 

गैंगस्टर-नशे के कारोबारियों की खैर नहीं! धनबाद पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, अब कार्रवाई का इंतजार

Jharkhand News: बांग्लादेशी घुसपैठियों पर एक्शन की तैयारी में प्रशासन, पहचान के लिए जल्द गठित करेगा कमिटी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें