Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dumka: तालाब में डूबने से तीन बालिकाओं सहित चार बच्चों की मौत, पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

तालाब में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। यह घटना सरैयाहाट के पथरिया गांव की है। जिन बच्चों की मौत हुई है उनमें तीन बालिका हैं। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि तीन बच्चियां आपस में रिश्तेदार थीं। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर में चारों बच्चे तालाब में नहाने के लिए गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 13 Aug 2023 03:34 PM (IST)
Hero Image
तालाब में डूबने से तीन बालिकाओं सहित चार बच्चों की मौत। फोटो: जागरण

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट (दुमका) : जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के पथरिया गांव में रविवार की दोपहर तालाब में नहाने के क्रम में तीन बालिका और एक बालक की मौत हो गई। मरने वाले बच्चों में 12 साल की ज्ञानगंगा कुमारी, दस साल की नंदनी कुमारी, दस साल की रेखा कुमारी व 12 साल का कुंदन यादव शामिल हैं।

चारों पिंडरा गांव के रहने वाले थे। तीनों बालिकाएं मांझी समुदाय की हैं और आपस में रिश्तेदार हैं। जबकि बालक यादव समाज का है। पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल भेज दिया है।

नहीं था गहराई का अंदाजा

दोपहर के समय चारों बच्चे घर से करीब 500 मीटर दूर पथरिया तालाब में नहाने के लिए गए थे। चारों को 15 फीट गहरे तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं था। चारों एक साथ तालाब में नहाने के लिए उतरे। चंद कदम आगे बढ़ने के बाद अचानक तालाब की गहराई में समा गए।

तालाब के समीप कपड़ा धो रही एक महिला ने जब चारों को डूबते देखा तो मदद के लिए गांव में आवाज लगाई। बड़ी संख्या में गांव के लोग तालाब पर पहुंचे और तालाब में उतरकर शव को बाहर निकाला।

वहीं, थाना प्रभारी विनय कुमार का कहना है कि चारों बच्चों की पानी में डूब जाने से मौत हो गई है। शवों का  पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।