Move to Jagran APP

Sita Soren : हेमंत की भाभी ने चुनाव से पहले क्या कह दिया ऐसा? BJP में मचा बवाल; नेता बोले- JMM छोड़कर आने वाली...

Jharkhand Politics झामुमो छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन के ताजा बयान से प्रदेश में सियासी बवाल मचा है। सीता ने अपनी ही पार्टी के नेताओं को गद्दार बताते हुए लोकसभा का चुनाव में हुई हार का ठीकरा फोड़ा है। अब इसे लेकर प्रदेश भाजपा के नेता सीता सोरेन पर हमलावर हो गए हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 18 Jun 2024 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 01:42 PM (IST)
भाजपा नेता और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दुमका। Jharkhand Politics : झारखंड में दुमका के पूर्व सांसद सुनील सोरेन ने झामुमो छोड़कर भाजपा की ओर से 2024 के लोकसभा चुनाव में उतरीं सीता सोरेन के 'गद्दारी' वाले बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सुनील सोरेन का कहना है कि अगर वह गद्दारी की बात की साबित कर दें तो हम राजनीति छोड़ देंगे। बता दें कि सीता सोरेन के ताजा बयान से प्रदेश की सियासत में बवाल मचा हुआ है।

सीता सोरेन के बयान से आहत सुनील सोरेन ने सोमवार को कहा कि तपती धूप में हम और हमारे जैसे कार्यकर्ताओं ने पार्टी की जीत के लिए काम किए हैं। उन्होंने पार्टी आलाकमान से मांग करते हुए कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच हो और जो भी दोषी पाए जाएं उन पर सीधी कार्रवाई हो। यह भी कहा है कि झामुमो से कल भाजपा में आने वाली सीता हमें नसीहत न दें।

दुमका में बढ़त के बाद भी ऐसा बयान शर्मनाक : डा. लुईस मरांडी

इधर, पूर्व मंत्री डा. लुईस मरांडी ने कहा कि इस बार दुमका विधानसभा से वर्ष 2019 से ज्यादा मतों से लीड है और इसके बाद भी सीता सोरेन का ऐसा बयान शर्मनाक है। हम पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता हैं और इस तरह का आरोप लगाया जाना काफी पीड़ादायक है।

मरांडी ने कहा कि सीता के बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि वह हार की सही ढंग से समीक्षा करने के बजाए पब्लिक फोरम में समर्पित पार्टी नेताओं पर अनर्गल आरोप लगा रही हैं, जो कि पार्टी लाइन के खिलाफ है। पार्टी के नेता को सार्वजनिक रूप से ऐसी बात नहीं करनी चाहिए।

सीता का बयान अभी तक सुन नहीं पाए हैं : आदित्य साहू

भाजपा के प्रदेश महामंत्री व राज्यसभा सदस्य आदित्य साहू ने इस संबंध में कहा कि सीता सोरेन के स्तर से दिया गया बयान अब तक नहीं सुन पाए हैं। बतौर पर्यवेक्षक अभी देवघर में हूं। रविवार को अमड़ापाड़ा में राजमहल सीट की समीक्षा कर यहां पहुंचे हैं। समीक्षा में काफी वक्त लग रहा है। इसलिए फिलहाल इस मामले में कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं हैं।

आरोप लगाना है कुछ भी लगाएं, प्रदेश पूछेगा तब बताएंगे : प्रदीप वर्मा

भाजपा के प्रदेश महासचिव व राज्यसभा सदस्य प्रदीप वर्मा ने कहा कि सीता सोरेन को जो भी आरोप लगाना है लगाएं, मुझे उस पर कुछ नहीं कहना है। अगर हमसे प्रदेश संगठन कुछ भी पूछेगा तब हम बताएंगे। वैसे भी ऐसी बातों को मीडिया या सार्वजनिक मंच पर कहने के बजाए पार्टी के उचित फोरम पर ही कहा जाना चाहिए।

क्या है सीता सोरेन का पूरा बयान

बता दें कि भाजपा नेता सीता सोरेन ने लोकसभा चुनाव में हुई अपनी हार का ठीकरा अपनी ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर फोड़ा है। उन्होंने सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं ने ही चुनाव हराया है। सीता सोरेन ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने मिलकर मेरे और पार्टी के साथ गद्दारी की। यहां पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें-

Prashant Kishor : जन सुराज को कब पार्टी बनाएंगे PK? खुद डेट कर दिया कन्फर्म, भरी सभा में बोले- जिसका हाथ पकड़ लें...

BJP के सामने अब ये धर्मसंकट! बिहार से I.N.D.I.A के साथी दल ने कर दी ऐसी मांग, दिल्ली तक मचेगा सियासी बवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.