Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

31 मार्च से दक्षिण भारत का दर्शन कराएगा भारतीय रेल

इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन नए साल में 31 मार्च से भारत दर्शन यात्रा की शुरूआत करने जा रही है। कोविड-19 संक्रमण के तमाम गाइडलाइन का पालन करते हुए यात्रियों को दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों का दर्शन कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 14 Jan 2021 05:42 PM (IST)
Hero Image
31 मार्च से दक्षिण भारत का दर्शन कराएगा भारतीय रेल

जागरण संवाददाता, दुमका : इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन नए साल में 31 मार्च से भारत दर्शन यात्रा की शुरूआत करने जा रही है। कोविड-19 संक्रमण के तमाम गाइडलाइन का पालन करते हुए यात्रियों को दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों का दर्शन कराया जाएगा। गुरूवार को शहर के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए आइआरसीटीसी के उप महाप्रबंधक राजेंद्र बोलबन ने कहा कि 31 मार्च से इसकी शुरूआत दक्षिण भारत दर्शन से होगी। इसके लिए 10 रात और 11 दिन की यात्रा की प्लानिग तय की गई है। इसके तहत तिरूपति, मदुरै, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, और पद्मामनाभस्वामी मंदिर का दर्शन कराया जाएगा। यात्रा की शुरूआत 31 मार्च को भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन के द्वारा मुंगेर से प्रारंभ होकर भागलपुर, दुमका, जसीडीह, आसनसोल, बांकुड़ा होते दक्षिण भारत के गंतव्य स्थलों तक होगी। 900 रुपये प्रतिदिन में होगा दक्षिण भारत का दर्शन

राजेंद्र बोरबन ने कहा कि यात्रा का संचालन रेलवे बोर्ड के निर्देश पर

आइआरसीटीसी के द्वारा प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 900 रुपये में कराएगी। 11 दिनों की दर्शन यात्रा में मात्र 10395 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च निर्धारित किया गया है। यात्रा के दौरान मिलेगी ये सुविधाएं इस पैकेज के तहत यात्रियों को स्लीपर क्लास में यात्रा, धर्मशाला में रात्रि विश्राम, शाकाहारी भोजन जिसमें चाय, कॉफी, नाश्ता, लंच एवं डीनर की व्यवस्था रहेगी। नॉन एसी बसों के द्वारा दार्शनिक स्थानों का भ्रमण, यात्रा बीमा की सुविधा भी यात्रियों को मुहैया होगी। वर्जन यात्रियों की सुविधा के लिए मुंगेर, सुल्तानगंज, भागलपुर, हंसडीहा, दुमका, जसीडीह, चितरंजन, आद्रा, मेदनीपुर, आसनसोल, बांकुड़ा, बालासोर, कटक में बोर्डिंग प्वाइंट तय किया गया है। यात्री टिकट बुकिग के लिए किसी भी वक्त हेल्पलाइन नंबर 9002040108 पर संपर्क कर सकते हैं। बुकिग की सुविधा भागलपुर रेलवे स्टेशन पर फूड प्लाजा में भी उपलब्ध होगी।

राजेंद्र बोरबन, उप महाप्रबंधक, आइआरसीटीसी, पूर्व क्षेत्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें