Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News : दुमका-हंसडीहा रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध सामग्री मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी एजेंसियां

दुमका-हंसडीहा रेलवे ट्रैक में मिला संदिग्ध सामग्री मामले की जांच संयुक्त रूप से भागलपुर जीआरपी और हंसडीहा थाना की पुलिस कर रही है। पुलिस मामले की जांच कर यह पता लगाने में जुटी हुई है कि यह संदिग्ध सामग्री किस मकसद के साथ यहां रखा गया।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 02 Jan 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
हंसडीहा में दुमका-हंसडीहा रेलवे ट्रैक पर मिला संदिग्ध विस्फोटक।

दुमका, संवाद सहयोगी: हंसडीहा में रेलवे ट्रैक पर रविवार सुबह संदिग्ध सामाग्री मिलने से हड़कंप मच गया। संदिग्ध सामाग्री की खबर मिलते ही एसडीपीओ जरमुंडी और हंसडीहा के थाना प्रभारी सुगना प्रभारी समेत आरपीएफ के कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच संयुक्त रूप से भागलपुर जीआरपी और हंसडीहा थाना की पुलिस कर रही है। पुलिस मामले की जांच कर यह पता लगाने में जुटी हुई है कि यह संदिग्ध विस्फोटक किस मकसद के साथ यहां रखा गया। पुलिस कई एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। 

पटरियों की जांच करते वक्त कर्मचारी को दिखी संदिग्ध सामग्री

रविवार की सुबह बारापलासी से कुरमाहाट के बीच पटरियों की जांच करने वाले कीमेन त्रिलोकी सिंह की नजर धातु से बनी छह इंच के एक संदिग्ध सामान पर गई, उस पर एक्सप्लोरर लिखा हुआ था। त्रिलोकी ने तत्काल इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। एक्सप्लोरर की सूचना मिलते ही बाद ऊपर से नीचे तक हड़कंप मच गया।

विस्फोटक मिलने की खबर से हरकत में आया प्रशासन

सवाल रेलवे और जानमाल की सुरक्षा को लेकर था, इसलिए हंसडीहा थाना पुलिस भी सक्रिय हुई। जरमुंडी के एसडीपीओ ठाकुर शिवेंद्र और हंसडीहा थाना प्रभारी सुगना मुंडा मौके पर पहुंचे। भागलपुर से आरपीएफ के अधिकारी और जमालपुर से रेलवे का खोजी कुत्ता भी रात में ही आया। एजेंसियां इन सवालों का जवाब ढूंढने में जुटी हैं कि आखिर यह विस्फोटक रेलवे ट्रैक पर किसने और किस मकसद के साथ रखा था। पुलिस इस एंगल से भी जांच करने में जुटी है कि इसका कोई नक्सली कनेक्शन तो नहीं।

ट्रेन को उड़ाने की साजिश तो नहीं

एजेंसियां इस एंगल से भी मामले की जांच में जुटी हैं कि कहीं ये ट्रेन को उड़ाने की साजिश तो नहीं थी। भागलपुर से रेलवे के अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि रेलवे ट्रैक से एक संदिग्ध सामान मिला है। आरपीएफ के अधिकारी भागलपुर से निकल चुके हैं। पुलिस और जीआरपी अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। धातु करीब छह इंच की है। यदि यह वाकई में विस्फोटक है तो इससे होने वाली बड़ी क्षति से इंकार नहीं किया जा सकता है। कीमैन की सक्रियता से समय पर सूचना मिल गई। अब जांच के बाद ही सब कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें