Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JSSC CGL Exam: झारखंड में CGL परीक्षा से पहले होटलों में ताबड़तोड़ छापामारी, सॉल्वर गैंग की तलाश में जुटी पुलिस

JSSC CGL Exam झारखंड में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग की तलाश में होटलों में रात भर छापेमारी अभियान चलाया गया। प्रशासन ने परीक्षा में नकल रोकने के लिए यह कदम उठाया है। हालांकि छापेमारी में कुछ खास हाथ नहीं लगा। इस कार्रवाई से संभावित सॉल्वर गैंग और होटल संचालकों में हड़कंप मच गया है। पुलिस अन्य होटलों में भी तलाश कर रही है।

By Anoop Kumar Srivastava Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में सीजीएल परीक्षा से पहले छापामारी (जागरण)

जागरण संवाददाता, दुमका। Jharkhand CGL Exam: दुमका जिले में आज से दो दिन तक चलने वाली जेएसएससी सीजीएल यानी झारखंड सामान्य स्तानक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा शुरू हो रही है। इसके लिए 30 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्र में करीब 9345 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा में साल्वर गैंग की इंट्री नहीं हो, इसके लिए गुरुवार की रात एसडीओ के नेतृत्व में होटलों में छापामारी अभियान चलाया गया। हालांकि अभियान में कुछ खास हाथ नहीं लगा।

दरअसल किसी भी प्रतियोगी परीक्षा का पर्चा लीक होने को लेकर ना केवल बिहार बल्कि झारखंड की भी खूब बदनामी हुई है। परीक्षा बिहार में तो साल्वर गैंग झारखंड में पकड़ाए हैं। प्रश्न पत्र लीक नहीं हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। पहले भी सीजीएल परीक्षा का पर्चा लीक हो चुका है। अब फिर से 21 व 22 सितंबर को परीक्षा होने जा रही है।

गुरुवार की रात एसडीओ कौशल कुमार के नेतृत्व में रात भर छापेमारी अभियान चलाया गया। अभियान में एसडीपीओ विजय महतो, नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा, मुफस्सिल थाना प्रभारी नीतीश कुमार सहित काफी में पुलिस के जवान शामिल थे। टीम सबसे पहले स्टेशन रोड स्थित होटल आरएस पहुचीं। हर एक कमरे की सघन तलाशी ली।

पटना के इंजीनियरिंग के एक छात्र पर प्रशासन को संदेह हुआ। उसके कमरे की सघन तलाशी ली। कड़ाई से पूछ ताछ करने और उसके घर वालों से बात करने के बाद टीम वहां से निकल गई। इसके बाद टीम ने केंद्रीय कारा के सामने होटल सृष्टि रेसीडेंसी में दबिश दी।

यहां भी हर कमरे की तलाशी ली गयी। रात भर होटलों में छापेमारी के बाद भले ही प्रशासन के हाथ कुछ नहीं लगा, लेकिन इतना जरूर है कि प्रशासन की इस कार्रवाई से न केवल संभावित साल्वर गैंग बल्कि होटल संचालकों में हड़कंप मच गया है। अब होटल संचालक पूरी जांच पड़ताल के बाद ही किसी को रूम देगा और अगर संदिग्ध लगा तो इसकी सूचना थाना को जरूर देगा।

संदिग्ध दो प्रेमीयुगल को पीआर बांड पर छोड़ा

सृष्टि होटल में साल्वर गैंग के बदले दो अलग अलग कमरों में लड़का और लड़की का जोड़ा संदिग्ध स्थिति में साथ मिला। दोनों जोड़े को पूछताछ के लिए थाना लाया गया। कड़ाई से पूछताछ करने के बाद उनके घरवालों से बात की गई। पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद सभी को पीआर बांड भरवा कर छोड़ दिया गया।

होटल के रजिस्टर को किया जब्त

प्रशासनिक टीम ने होटल का रजिस्टर जब्त करते हुए होटल संचालक को तमाम कागजातों और एक सप्ताह में होटल में ठहरने वाले सभी लोगों का आइडी लेकर आने का आदेश दिया गया है। एसडीओ ने कहा कि आगामी प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर प्राप्त निदेश के आलोक में यह छापेमारी की गई है, ताकि होटल, लाज और धर्मशाला असामाजिक लोगों की शरणस्थली न बने। प्रतियोगी परीक्षा सुचारू ढंग से सम्पन्न हो सके इसके लिए होटल संचालकों को भी आवश्यक निर्देश दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर