Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अबुआ आवास के लिए पैसा मांगने का आरोप, काठीकुंड में पंचायत सचिव को बंधक बनाकर पीटा

Jharkhand Crime पंदनपहाड़ी पंचायत भवन के सामने अबुआ आवास के लाभुकों ने पंचायत सचिव अजित दा के साथ मारपीट की। उन पर आरोप है कि उन्होंने आवास चयन में अनियमितता की। पंचायत सचिव ने 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दूसरी ओर कुछ महिलाओं ने भी पंचायत सचिव पर आवास के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगाया है।

By Agastin Hembaram Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 03 Oct 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
काठीकुंड में पंचायत सचिव को बंधक बनाकर पीटा

संवाद सहयोगी, काठीकुंड (दुमका)। काठीकुंड प्रखंड के पंदनपहाड़ी पंचायत भवन के सामने बुधवार को अबुआ आवास के लिए लाभुकों ने पंचायत सचिव अजित दा के साथ मारपीट कर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की। एसआइ केदारनाथ ने पुलिस बलों के साथ जाकर पंचायत सचिव को चंगुल से सुरक्षित बचाकर थाना लाए।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ममता मरांडी ने पंचायत भवन जाकर घटना की जायज़ा ली। जानकारी के अनुसार बुधवार को पंचायत सचिव अजित दा पंदानपहाडी पंचायत भवन जाकर विभाग के आदेशानुसार स्वच्छता को लेकर ग्राम सभा आयोजित करने की तैयारी में जुटे हुए थे।

तभी करीब दस बजे तकरारपुर ग्रामीणों ने पंचायत सचिव पर अबुआ आवास लाभुकों के चयन प्रक्रिया में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए पंचायत भवन के समीप बंधक बना मारपीट की। ग्रामीणों के माने तो पंचायत सचिव बिना जांच करे ही पैसों की अवैध वसूली कर आवास की सूची बना दी।

दूसरी ओर पंचायत सचिव थाना में आवेदन देकर आठ नामजद लोगों के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। सचिव ने कहा है कि गांधी जयंती के अवसर पर विशेष ग्राम सभा करने के लिए पंचायत भवन पहुंचे थे।

जहां बैठ कर सभा की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान तकरारपुर निवासी कुर्बान अंसारी, हैदर अली, दाऊत मियां, गौतम दास, कृष्णा दास,सुफल दास, अनवर अंसारी, जयंत दास सभी अचानक भवन में घुस कर अभद्र गलियां देने लगे और कुछ पूछने पर खींच कर भवन से बाहर निकालकर मारपीट की।

मारपीट के दौरान सोने की चैन, 35 सौ रुपया और मोबाइल छीन लिया। वहीं दूसरे पक्ष की प्रमिला देवी, पारुल देवी, हाजरा बेबी, जोलेखा बीबी, रुपाली दास, ने भी पंचायत सचिव, स्वयं सेवक रत्न दास, ध्रुव दास पर आवास जीयो टैग के नाम पर एक-एक हजार रुपए लेने और बाद में प्रत्येक से आवास के नाम पर 20-20 हजार रुपए की मांग करते हुए धक्का मुक्की की।

इन लोगों ने भी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है। पंचायत की मुखिया स्नेहलता हेम्ब्रम ने बताया कि पंचायत सचिव के साथ मारपीट हुई है। वहीं, प्रखंड विकास पदाधिकारी ममता मरांडी ने बताया कि मारपीट की सूचना मिली है। जांच के बाद प्राथमिकी कराई जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें