Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dumka Crime: 25 किमी पीछा कर चार अपराधियों को पुलिस ने दबोचा, दिनदहाड़े की थी क्रशर कार्यालय में लूटपाट

Dumka Crime दुमका के गोपीकांदर में क्रशर कार्यालय में हुई लूटपाट के आरोपियों को दबोचने में पुलिस को कामयाबी मिली। चार शातिर को पुलिस ने 25 किलोमीटर तक पीछा कर गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से तीन बाइक भी बरामद की गई है। ये सभी आरोपी गिरिडीह के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी को लेकर जाल बिछाया गया था।

By Rajeev Ranjan Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 03 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
गोपीकांदर क्रशर कार्यालय में शुक्रवार को हुई थी लूट। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, दुमका/गोपीकांदर। गोपीकांदर के लखीबाद गांव में शुक्रवार को दिनदहाड़े तमंचा आदि के बल पर सात कर्मियों को बंधक बनाकर डेढ़ लाख रुपया और सात मोबाइल लूटने वाले चार शातिर को पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम फिल्मी स्टाइल में 25 किलोमीटर तक पीछा कर धर दबोचा।

सभी आरोपित गिरिडीह के रहने वाले हैं और इनकी तीन बाइक भी जब्त की गई। सभी अपराधी एसपी के बिछाए जाल में फंस गए। उनकी गिरफ्तारी के लिए छह थाना की पुलिस ने जिले से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर कड़ा पहरा बैठा रखा था। वारदात में गिरिडीह के अलावा, दुमका, पाकुड़ और बोकारो के अपराधी शामिल थे।

अपराधियों से थाने में चल रही पूछताछ

पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त गिरिडीह नंबर की बाइक के आधार पर उन्हें हिरासत में लिया है। रात तक बच निकले आधा दर्जन और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम निकली हुई है। सभी अपराधियों से गोपीकांदर थाना में पूछताछ चल रही है।

दोपहर तीन बजे वारदात को अंजाम देने के बाद सभी सात बाइक में सवार 14 नकाबपोश अपराधी भाग निकले। किसी का चेहरा नहीं दिखने के कारण पुलिस के लिए उन तक पहुंचना आसान नहीं था। पीड़ित कर्मियों से पूछताछ में पता चला कि वारदात में गिरिडीह के नंबर वाली कुछ बाइक भी थी। फिर क्या था।

पुलिस ने अपना जाल बिछाया और काफी दूरी तक पीछा कर चार को धर दबोचा, जबकि दो भागने में सफल हो गए। ये सभी लोग वारदात को अंजाम देने के बाद दुमका के साथियों को वापस छोड़कर अपने जिले लौट रहे थे।

एसपी के बिछाए जाल में फंसे

एसपी पीतांबर सिंह खेरवार पहले ही कह चुके हैं कि वारदात के बाद बाहर के किसी अपराधी को निकलने नहीं दिया जाएगा। जब वारदात की जानकारी एसपी को मिली तो उन्होंने जामा, नगर, मुफस्सिल, शिकारीपाड़ा, मसानजोर और शिकारीपाड़ा की थाना की पुलिस को अलर्ट कर दिया।

कहा गया कि अगर किसी को गिरिडीह नंबर वाली बाइक दिखे तो उसे रोककर जरूर पूछताछ करें। अपराधियों को इस बात का आभास नहीं था कि शाम को वापस जाने में पुलिस उन तक पहुंच जाएगी। शिकारीपाड़ा तक जाने तक जाने के बाद वापस लौटने के क्रम में पुलिस उन तक पहुंच गई।

कैसे पीछा कर पुलिस ने दबोचा

बंगाल सीमा की ओर जाने वाले रास्ते पर शिकारीपाड़ा पुलिस तैनात थी। उसने गिरिडीह नंबर की चार बाइक को देखकर रोकने का प्रयास किया तो सभी अपराधी दुमका की ओर भागने लगे। शिकारीपाड़ा पुलिस ने उनका पीछा करते हुए इसकी सूचना नगर और मुफस्सिल थाना को दी।

नगर थाना की पुलिस रिया रमन होटल के पास तैनात थी। पुलिस ने किसी तरह से एक बाइक में सवार दो अपराधी को पकड़ा तो बाकी भागने लगे।

डीसी चौक के पास मुफस्सिल थाना की पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन बाजार में भीड़ की वजह पुलिस जीप को गति धीमी करनी पड़ी। इसी का फायदा उठाकर एक बाइक में सवार दो अपराधी बीच रास्ते से गुम हो गए। पुलिस ने जामा के फुटानी चौक तक उनका पीछा किया।

इसी क्रम में एक दो बाइक में सवार दो अपराधी भी भीड़ का फायदा उठाकर उतर कर भाग गए। फुटानी चौक में जामा पुलिस को देखकर अपराधी वापस दुमका की ओर आ रहे थे, तभी पुलिस ने दो बाइक में सवार दो अपराधी काे विजयपुर के समीप धर दबोचा।

क्या बोले एसपी दुमका 

पुलिस को लूटकांड में सफलता मिली है। भाग निकले अपराधियाें की तलाश में पुलिस की टीम निकली हुई है। जल्द ही सारे अपराधी उसकी गिरफ्त में होंगे।- पीतांबर सिंह खेरवार, एसपी दुमका

ये भी पढ़ें- 

Ranchi Crime News: रांची में दरोगा की गोली मारकर हत्या, परिजनों से मिले पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी

Latehar News: हथियार साफ करते समय चल गई गोली, आरक्षी जवान की मौत; पुलिस प‍िकेट में हुई घटना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर