Move to Jagran APP

महिला की बात सुनकर हैरान रह गई पुलिस, 18 दिन बाद दफनाए गए शव को निकालने के लिए बुला ली जेसीबी

Jharkhand Crime News झारखंड के दुमका जिले में एक युवक के शव को पुलिस ने 18 दिन बाद उसकी कब्र से बाहर निकाला है। यह मामला जिले के जामा प्रखंड से जुड़ा हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा करने के लिए मृतक की पत्नी ने ही गुहार लगाई थी। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By Rohit Kumar Mandal Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
पत्नी की गुहार पर 18 दिनों बाद पुलिस ने दफनाए गए शव को कब्र से बाहर निकाला

जासं, चिकनियां (दुमका)। दुमका जिले के जामा थाना की पुलिस ने बुधवार को लगला पंचायत के बैसा जोरिया से पुलिस ने मजिस्ट्रेट सह सीओ अशोक बड़ाईक की उपस्थिति में 28 सितंबर को दफनाए गए शव को खोदकर निकाला।

जानकारी के अनुसार, मृतक 35 वर्षीय रघु किस्कू की पत्नी लुखी हेम्ब्रम ने मंगलवार को जामा थाना की पुलिस को लिखित आवेदन यह जानकारी दी थी कि 27 सितंबर की शाम गांव के ही रविंद्र हेंब्रम उसके पति को मछली पकड़ने के नाम पर अपने साथ ले गया था।

थोड़ी देर के बाद गांव के ही तापस बास्की द्वारा सूचना मिली कि उसका पति जोरिया के किनारे बेहोश पड़ा है। जाकर देखा तो पाया कि मछली के जाल में लिपटा हुआ उसका पति घायल अवस्था में पड़ा है। तुरंत 108 एंबुलेंस को बुलाया गया, लेकिन एंबुलेंस के स्टाफ ने बताया गया कि वह मर चुका है।

28 सितंबर को उसको स्वजन के द्वारा बैसा जोरिया के पास उसे दफना दिया गया। इससे पूर्व स्वजन ने पाया कि मृतक के शरीर पर काफी जख्म के निशान हैं। गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई थी।

शव को दफनाने के बाद दो अक्टूबर को गांव में पंचायती बुलाई गई, जिसमें पंचों द्वारा बार बार पूछने पर भी आरोपित रविन्द्र बास्की द्वारा साफ-साफ कुछ भी नहीं बताया गया।

इसके बाद मृतक की पत्नी ने पुलिस को सारी बातों से अवगत कराया। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में अग्रतर कार्रवाई होगी।

हंसडीहा: रेलवे स्टेशन के नजदीक जरमुंडी के युवक का शव बरामद

इधर, हंसडीहा रेलवे स्टेशन के पास एक गड्ढे से बुधवार को पुलिस ने एक युवक के शव को बरामद किया। मृतक की शिनाख्त युवक के पास से मिले वोटर आईडी कार्ड से जरमुंडी थाना क्षेत्र के दोमुही गांव निवासी मंटू दास के रूप में की गई है।

बुधवार शाम स्थानीय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि एक युवक का शव रेलवे स्टेशन के समीप गड्ढे में पड़ा हुआ है।

सूचना मिलते ही हंसडीहा थाना के अवर निरीक्षक एलबी पासवान सहायक अवर निरीक्षक बीएन सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया।

वहीं, घटना की जानकारी मृतक के स्वजन को दे दी गई है। इस संदर्भ में थाना प्रभारी प्रकाश सिंह ने कहा कि युवक के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं।

आशंका है कि ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हुई होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पाएगा।

यह भी पढ़ें

पुलिस की रिमांड में लॉरेंस बिश्नोई का करीबी, गैंग के निशाने पर 12 कारोबारी; पूछताछ में किए कई खुलासे्र

Jharkhand News: देवघर में दर्दनाक सड़क हादसा, मेला देखने जा रहे 3 किशोरों की रोड एक्सीडेंट में मौत; एक की हालत गंभीर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।