Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मां नहीं डायन है तू..!' कहकर बेटे ने गला दबाकर कर दी बुजुर्ग की हत्‍या, कहता था- 'मेरे बच्‍चों की तू है कातिल'

बीते तीन साल में कांतो हेम्‍ब्रम के दो बच्‍चों की मौत हो गई थी तो वह अपनी मां को इसका कसूरवार मानता था। वह हमेशा अपनी मां को डायन के ताने देता था। बुधवार की रात शराब पीकर इसी मुद्दे को लेकर वह अपनी मां के साथ बहस कर रहा था। इसके बाद उसकी मां सोने चली गई तो उसने उसकी गला दबाकर हत्‍या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 20 Oct 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
डायन बिसाही के शक में बेटे ने की मां की हत्‍या

जासं, दुमका। भारतीय संस्कृति में कहा गया है- यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता। एक तरफ पूरा देश जहां नवरात्र में आदिशक्ति की उपासना-आराधना में जुटा है। महिलाओं को समर्पित नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद में पास होकर कानून बन गया है। वहीं दूसरी तरफ दुमका में एक कपूत ने डायन के शक में अपनी मां को मार डाला।

मेरे बच्‍चों की मौत की जिम्‍मेवार मेरी मां- आरोपित बेटा

रानीश्वर थाना क्षेत्र के बड़ाबथान गांव के स्कूल टोला में बुधवार की रात कांतो हेम्ब्रम ने क्रूरता की हदें पार करते हुए अपनी 55 साल की मां सबि हांसदा की गला दबाकर हत्या कर दी।

आरोपित बेटे ने मां के डायन होने के शक में यह कुकृत्य किया है। उसे शक था कि बीते तीन साल में उसके दो बच्चों की मौत के लिए उसकी मां ही जिम्मेवार है।

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर गुरुवार को गमगीन स्वजन

यह भी पढ़ें: Jharkhand Liquor Scam : झारखंड शराब घोटाले में पहली गिरफ्तारी, माफिया योगेंद्र तिवारी को ED ने किया गिरफ्तार

मां को हर वक्‍त देता था डायन का ताना

पुलिस ने महिला के पति भैरव हेम्ब्रम के बयान पर हत्या का मामला दर्ज करते हुए बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद वृद्धा के शव को स्वजन को सुपुर्द कर दिया गया।

भैरव ने बताया कि बेटा कांतो शराब के नशे का आदि है। वह गुजरात में काम करता है। अपने दो बेटों की मौत के लिए मां सबि को दोषी मानते हुए बराबर उसे डायन का ताना देता था।

सो रही मां की गला दबाकर हत्‍या

बीती रात शराब पीने के बाद बच्चों की मौत का प्रसंग उठाते हुए कहा कि वह डायन है और अपने दोनों पोतों को मार दिया है।

आपस में काफी देर तक कहासुनी हुई। इसके बाद रात को सोते समय वह अपनी मां के कमरे में गया और खाट पर सो रही मां की गला दबाकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: Dhanbad: बहन की मौत पर न्याय मांगने 32 दिन पैदल चलकर भाई पहुंचा राष्‍ट्रपति भवन, स्‍कूल टीचर से अपमानित होकर छात्रा ने दी थी जान