Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: झारखंड के दुमका में जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस पर पथराव, आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल

झारखंड के दुमका में खजुरिया गांव में भूमि विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने होकर हमला कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर पथराव किया जिसमें जरमुंडी थाना के एएसआई को सिर में चोट लगी है जबकि सात पुलिस कर्मी चोटिल हुए हैं। स्थानीय पुलिस व जवान गांव में कैंप कर रहे हैं। वरीय पदाधिकारी ग्रामीणों को समझाकर मामले को शांत कराने में लगे हैं।

By Rohit Kumar Mandal Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 22 Feb 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
संकेत के लिए प्रयोग की गई फोटो ।

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका)। झारखंड के दुमका में जरमुंडी प्रखंड के तालझारी थाना के खजुरिया गांव में दो पक्षों के बीच चल रहे भूमि विवाद को सुलझाने गई पुलिस पदाधिकारियों व जवानों पर ग्रामीणों ने एकजुट होकर हमला कर दिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर पथराव किया जिसमें जरमुंडी थाना के एएसआइ बमशंकर सिंह को सिर में चोट लगी है जबकि सात पुलिस कर्मी चोटिल हुए हैं।

चोटिल होने वाले पुलिस कर्मियों में एएसआइ केके दुबे, सिपाही राजेंद्र हांसदा, रामदेव सिंह, देवेंद्र मरांडी, जयधन हांसदा एवं जय कुंवर शामिल हैं। सभी पुलिसकर्मियों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी में किया गया।

जमीन विवाद सुलझाने पहुंची थी पुलिस

घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि खजुरिया गांव में जमीन विवाद को सुलझाने के लिए तालझारी थाना की पुलिस पहुंची थी। इस दौरान ग्रामीण उग्र हो गए एवं पुलिस बल के साथ दुर्व्यवहार कर इन्हें खदेड़ दिया। इसके उपरांत तालझारी थाना के पुलिस पदाधिकारी ने जरमुंडी एसडीपीओ संतोष कुमार एवं वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी।

दलबल के साथ पहुंचे एसडीपीओ पर भी पथराव

इसके उपरांत जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार दल-बल के साथ खजुरिया गांव पहुंचे। पुलिस की टीम को गांव में प्रवेश करते ही एकाएक ग्रामीण फिर से उग्र होकर पथराव करने लगे, जिससे पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी घायल हो गए।

गांव में कैंप कर रही पुलिस

मामले की जानकारी जिले के वरीय पदाधिकारी को मिलने पर दुमका के उपायुक्त ए.दोड्डे एवं पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार के निर्देश पर दुमका के एसडीओ कौशल किशोर, जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार, तालझारी की पुलिस व जवान गांव में कैंप किए हुए हैं। पुलिस के वरीय पदाधिकारी ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने में लगे हैं।

यह भी पढ़ें: KK Pathak का पीछा नहीं छोड़ रहा गाली-गलौज का मामला, महिला टीचर के पति ने कोर्ट में दाखिल किया परिवाद

भाई ही नहीं होने दे रहा भाई की शादी! जब फरियाद लेकर DM के पास पहुंचा शिक्षक, बोला- सर अगुआ को ही भगा देते हैं भैया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें