Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्वीट का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने दिया बच्चे के बेहतर इलाज का निर्देश, रांची मेडिकल कालेज में होगा इलाज

कैंसर पीड़ित दो वर्षीय बालक को गुरुवार को उसके माता-पिता और मेडिकल टीम के साथ दुमका से रांची के मेडिकल अस्पताल भेज दिया गया है।बता दें कि मुकेश दास के ट्वीट पर मुख्यमंत्री सोरेन ने संंज्ञान लेते हुए बच्चे के बेहतर इलाज का निर्देश दिया था।

By Rajeev RanjanEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 09 Dec 2022 10:36 PM (IST)
Hero Image
कैंसर पीड़ित दो वर्षीय बालक को उसके माता-पिता और मेडिकल टीम के साथ रांची के मेडिकल अस्पताल भेजा गया।

दुमका, जागरण संवाददाता: शिकारीपाड़ा के कैंसर पीड़ित दो वर्षीय बालक को गुरुवार को उसके माता-पिता और मेडिकल टीम के साथ दुमका से रांची के मेडिकल अस्पताल भेज दिया गया। यह कार्रवाई झारखंड राज्य बाल संरक्षण संस्था की निदेशक राजेश्वरी की सतत मानिटरिंग, दुमका के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला और बाल कल्याण समिति दुमका के प्रयास से संभव हो पाई।

ट्वीट का मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

बता दें कि, मुकेश कुमार दास ने किये गये ट्वीट में बताया गया था कि, झारखंड, दुमका जिले के एक गरीब आदिवासी परिवार का दो वर्षीय बालक पिछले तीन माह से कैंसर से पीड़ित है। घर वालों ने इलाज के लिए बैल, बकरी, जमीन सब बेच दिया लेकिन पैसे के अभाव में बच्चे का इलाज अभी तक नहीं हो पाया है। इस ट्वीट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संंज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। सीएम के आदेश पर जेएससीपीएस की निदेशक राजेश्वरी बी ने सभी स्टेकहोल्डर्स को तत्काल बच्चे और उसके परिवार की सहायता करने का निर्देश दिया।

बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया

गुरूवार को बाल कल्याण समिति और दुमका के बेंच ऑफ मजिस्ट्रेट के रूप में चेयरपर्सन अमरेंद्र कुमार ने दुमका के सिविल सर्जन को एक पत्र जारी करते हुए कैंसर पीड़ित इस बालक को उसके माता-पिता के साथ बेहतर इलाज के लिए रांची भेजना सुनिश्चित करने को कहा। उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला के निर्देश पर सिविल सर्जन डा.बच्चा प्रसाद सिंह ने गुरूवार को ही इस कैंसर पीड़ित बालक को उसके माता-पिता और मेडिकल टीम के साथ रांची भेजवा दिया है। उपायुक्त ने स्वयं मेडिकल अस्पताल से समन्वय स्थापित कर बच्चे के बेहतर इलाज को सुनिश्चित कराया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें