Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: कागजात फाड़े, अस्‍पताल प्रबंधक की कॉलर पकड़कर जड़े थप्‍पड़; गढ़वा विधायक के प्रतिनिध‍ि पर FIR

Garhwa News गढ़वा सदर अस्पताल प्रबंधक डॉ. सत्यनारायण ने गढ़वा थाना में कंचन साहू के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। कंचन साहु ने अस्पताल प्रबंधक की कॉलर पकड़कर कई थप्पड़ जड़ दिए। तब ओटी में मौजूद डा. सीमा एवं अन्य कर्मियों ने बाहर आकर अस्पताल प्रबंधक को बचाने का प्रयास किया लेकिन कंचन साहु ने महिला चिकित्सक के साथ भी गाली-गलौज की।

By Jagran NewsEdited By: Prateek Jain Updated: Thu, 20 Jun 2024 12:04 AM (IST)
Hero Image
स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि कंचन साहु के खिलाफ मारपीट को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है।

संवाद सहयोगी, गढ़वा। सदर अस्पताल के प्रबंधक डा. सत्यनारायण के साथ गढ़वा विधायक के स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि कंचन साहु द्वारा मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

विधायक प्रतिनिधि ने ओटी के बाहर अस्पताल प्रबंधक को कई थप्पड़ मारे और ड्यूटी रोस्टर से संबंधित कागजात भी फाड़ दिए। घटना मंगलवार देर शाम की है।

घटना को लेकर सदर अस्पताल प्रबंधक डॉ. सत्यनारायण ने गढ़वा थाना में कंचन साहू के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

शाम को ड्यूटी के दौरान हुई घटना

जानकारी के अनुसार यह घटना उस समय हुई, जब मंगलवार की शाम करीब साढ़े बजे सदर अस्पताल प्रबंधक डा. सत्यनारायण दैनिक राउंड ड्यूटी पर थे।

आरोप है कि विधायक प्रतिनिधि कंचन साहु ने उनसे ड्यूटी से अनुपस्थित चिकित्सकों के बारे में उपायुक्त को लिखित सूचना देने को कहा। इस पर अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

पहले सूची और कागजात फाड़े

इससे नाराज विधायक प्रतिनिधि ने अस्पताल प्रबंधक डा. सत्यनारायण के हाथ से ड्यूटी रोस्टर, जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता से संबंधित सूची एवं कागजात छीनकर फाड़ दिए। विधायक प्रतिनिधि गुस्से में गाली-गलौज करने लगे।

कॉलर पकड़कर बरसाए थप्‍पड़

जब तक वहां मौजूद चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी कुछ समझ पाते, तब तक कंचन साहु ने अस्पताल प्रबंधक की कॉलर पकड़कर कई थप्पड़ जड़ दिए। तब ओटी में मौजूद डा. सीमा एवं अन्य कर्मियों ने बाहर आकर अस्पताल प्रबंधक को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कंचन साहु ने महिला चिकित्सक के साथ भी गाली-गलौज की।

इस घटना को लेकर चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। चिकित्सकों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को उपायुक्त शेखर जमुआर से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें - 

झारखंड में चुनाव से पहले चंपई सरकार का मास्टर स्ट्रोक, जात‍ि सर्वे होगा; मंत्री-विधायक के वेतन-भत्ते डेढ़ गुना तक बढ़ाए

Jharkhand Vidhansabha Chunav में 30 सीटों पर ताल ठोकेगी ये पार्टी, झारखंड को तीसरा विकल्‍प देने का किया दावा