Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पति से दूर भागती थी, मन में बसा था प्रेमी; उसने भी 1.51 लाख का जुर्माना देकर शादीशुदा प्रेमिका को बनाया दुल्हनिया

Garhwa News झारखंड के गढ़वा में एक अनोखी शादी हुई है। एक प्रेमी ने प्रेमिका से शादी करने के लिए 1.51 लाख जुर्माना भरने के लिए हामी भर दी। प्रेमिका शादीशुदा थी। शादी के पांच माह गुजर गए थे लेकिन उसके मन में प्रेमी बसा हुआ था। पंचों के फैसले के बाद प्रेमिका अपने प्रेमी की बाइक पर बैठ उसके घर रवाना हो गई।

By Deepak sinhaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 04 Nov 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
1.51 लाख का जुर्माना देकर शादीशुदा प्रेमिका को बनाया दुल्हनिया

जागरण संवाददाता, कांडी (गढ़वा)। शादी के पांच माह गुजर गए थे। इस दौरान प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद पेड़ के नीचे पंचायत बैठी। प्रेमी पर 1.51 लाख जुर्माना लगाया गया। पंचायत की प्रक्रिया पूरी होते ही प्रेमिका अपने प्रेमी की बाइक पर बैठ उसके घर रवाना हो गई।

तीन-चार दिन ही रही ससुराल में

मामला कांडी थाना क्षेत्र की चटनियां पंचायत के पीपरडीह गांव का है। छाया कुमारी की शादी जून 2023 में पीपरडीह कांडी के भोला राम के बेटे से हुई थी। छाया का मायका मझिआंव प्रखंड के बोदरा गांव में है।

दो वर्षों से उसका संबंध मझिआंव प्रखंड के दलको गांव निवासी रामजी पासवान के पुत्र अंकेश कुमार पासवान से था। अपनी शादी के बाद छाया मात्र तीन-चार दिन ससुराल में रही थी। अभी वह अपने मायका में रह रही थी। दशहरा में वह ससुराल आई थी।

पति के साथ किया ऐसा व्यवहार

ससुराल में उसका अपने पति के साथ संबंध ठीक नहीं था। लड़का घर में आता तो वह छत पर चली जाती तथा लड़का छत पर जाता तो वह कमरे में आकर दरवाजा बंद कर लेती। किसी-किसी दिन तो वह पूरे दिन घर में बंद रहती। इससे ससुराल वाले डर गए कि कहीं किसी दिन कोई घटना न घट जाए।

ससुरालवालों ने लड़की के मायकेवालों को बुलाया

इस बीच ससुरालवालों ने लड़की के मायकेवालों को सूचना देकर बुलाया। मायकेवाले दलको से अंकेश व उसके घर वालों को भी साथ लेकर यहां आए थे। इसके बाद इलाके के गणमान्य लोगों को बुलाया गया।

महुआ पेड़ के नीचे गुरुवार को पंचायत बैठी। जहां भरी सभा में छाया ने कहा कि वह अपने पति संग नहीं, बल्कि अपने प्रेमी अंकेश के साथ रहना चाहती है। अंकेश ने भी कहा कि मैं इसी के साथ रहूंगा। इसके बाद पंचायत में तय हुआ कि उक्त महिला का ससुराल से अब कोई संबंध नहीं रहेगा।

साथ ही पंचों ने निर्णय लिया कि प्रेमी ने एक शादीशुदा महिला को बहकाने का काम किया है। इसलिए दंड स्वरूप प्रेमी अंकेश कुमार पासवान उक्त महिला के ससुरालवालों को 1.51 लाख रुपये दंड देगा। इस पर अंकेश ने सहमति जताई। पंचनामा पर खुशी से प्रेमी व प्रेमिका ने हस्ताक्षर भी किए।

ये भी पढे़ं -

JSSC Exam: परीक्षा में धांधली को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, CBI जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े

पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, दो ASI समेत तीन घायल; बारीगोड़ा रेलवे फाटक के पास की घटना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर