Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: स्कूल में मुस्लिम शिक्षक ने बच्चों को सरस्वती वंदना से रोका, तोड़ डाले साउंड सिस्टम; पुलिस ने किया गिरफ्तार

झारखंड के गढ़वा जिला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित सहायक शिक्षक शेख तौहीद ने बुधवार की सुबह विद्यालय में प्रार्थना के दौरान बच्चों को सरस्वती वंदना करने से रोक दिया। साउंड सिस्टम भी तोड़ डाले। सहयोगी शिक्षक निशीथ यादव ने उसे यह सब करने से रोकना चाहा तो शिक्षक तौहीद ने उनसे धक्का मुक्की करते हुए धार्मिक नारे लगाए।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
स्कूल में मुस्लिम शिक्षक ने बच्चों को सरस्वती वंदना से रोका

 जागरण संवाददाता, भवनाथपुर (गढ़वा)। झारखंड के गढ़वा जिला स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित सहायक शिक्षक शेख तौहीद ने बुधवार की सुबह विद्यालय में प्रार्थना के दौरान बच्चों को सरस्वती वंदना करने से रोक दिया। साउंड सिस्टम भी तोड़ डाले। फिर धार्मिक नारे लगाए। इस दौरान शेख तौहीद और विद्यालय के अन्य शिक्षकों में तीखी नोक-झोंक भी हुई।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय धंगरडीहा में बुधवार की सुबह प्रार्थना के बाद बच्चे सरस्वती वंदना कर रहे थे। तभी शिक्षक तौहीद ने बच्चों से कहा कि मेरे रहते इस विद्यालय में कोई भी हिंदू देवी-देवताओं की वंदना नहीं होगी। जब बच्चे नहीं माने तो उक्त शिक्षक ने सरकारी साउंड सिस्टम को पटक दिया।

धार्मिक नारे लगाए

यह देख विद्यालय के ही सहयोगी शिक्षक निशीथ यादव ने उन्हें यह सब करने से रोकना चाहा तो शिक्षक तौहीद उनसे धक्का मुक्की करते हुए धार्मिक नारे लगाने लगे। मामले को बढ़ता देख विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने इसकी सूचना प्रशासन तथा स्थानीय थाने को दी।

वीएचपी ने की शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग

विद्यालय में सरस्वती वंदना रोकने की सूचना पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने विद्यालय पहुंचकर शिक्षक के प्रति आक्रोश जताया। वे समाज में धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगा शिक्षक को अविलंब बर्खास्त करने की मांग करने लगे।

अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए थाना प्रभारी कृष्ण कुमार विद्यालय पहुंचे तथा उक्त शिक्षक को हिरासत में लेकर थाना ले आए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रेम कुमार यादव और बजरंग दल ने शिक्षक पर विद्यालय में धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है।

पूर्व में जवानों के बलिदान पर मनाया था जश्न

वर्ष 2017 में पुलवामा में आतंकवादियों के हमले में जवानों के बलिदान होने पर जश्न मनाने का आरोप शिक्षक शेख तौहीद पर लगा था। उस समय उक्त शिक्षक ने बलिदान जवानों को लेकर आपत्तिजनक शब्द बोलते हुए विद्यालय में बच्चों के बीच मिठाइयां बांटी थीं। हंगामा के बाद भी उनके विरुद्ध किसी प्रकार की कोई विभागीय कार्रवाई नहीं की गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर